दिल्ली: चलती बस में आदमी ने की अश्लील हरकत, छात्रा ने दर्ज करवाया मामला

छात्रा से बस में अश्लील हरकत करने वाले शख्स पर 25 हजार का इनाम घोषित
छात्रा से बस में अश्लील हरकत करने वाले शख्स पर 25 हजार का इनाम घोषित

नई दिल्ली। दिल्ली के बसंत बिहार पुलिस स्टेशन में दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने अपने बस में अपने साथ यात्रा करने वाले एक शख्स के खिलाफ शारीरिक शोषण का मामला दर्ज करवाया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत के साथ एक वीडियो भी पुलिस को सौंपा है जिसमें आरोपी उसके बगल वाली सीट पर बैठकर अश्लील हरकत कर रहा है।

Delhi University Student Molested On Boarded Bus Fir Registered :

पीड़िता का आरोप है की बस में यात्रा के दौरान वह जिस सीट पर बैठी थी उसी के ठीक बगल में बैठे आदमी ने उसे देखकर अश्लील कृत्य करना शुरू कर दिया। आदमी ने अन्य यात्रियों की नजर से बचने के लिए एक लाल रंग के बैग को आगे करके हरकतें करना शुरू किया। इस दौरान उसे समझ आ रहा था कि उसके बगल में बैठी छात्रा असहज महसूस कर रही है, लेकिन गंदी नियत वाले उस आदमी को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा। छात्रा से उस आदमी की हरकत का विरोध भी किया लेकिन बस में मौजूद कोई भी व्यक्ति उसकी मदद के लिए सामने नहीं आया। आस पास मौजूद लोगों की प्रतिक्रिया देखने के बाद छात्रा ने उस आदमी अश्लील हरकत को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद बसंत बिहार पुलिस में जाकर उस आदमी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

यह मामला 11 फरवरी का बताया जा रहा है। इस घटना को देखकर ये अंदाजा लगाना आसान है कि हमारे समाज में महिलाओं को लेकर लोगों का क्या नजरिया है। दिन के उजाले में भी सार्वजनिक जगहों पर भी महिलाओं में सुरक्षा की भावना बनाए रखना मुश्किल हो चला है। कुछ लोगों की मनोवृत्ति के चलते महिलाएं असु​रक्षित महसूस कर रहीं हैं।

इस मामले में छात्रा की ओर से किया गया प्रयास सराहनीय है। जब तक महिलाएं ऐसे लोगों के खिलाफ आवाज नहीं उठाएंगी, तब तक ऐसे अपराधियों को सबक नहीं मिलेगा।

नई दिल्ली। दिल्ली के बसंत बिहार पुलिस स्टेशन में दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने अपने बस में अपने साथ यात्रा करने वाले एक शख्स के खिलाफ शारीरिक शोषण का मामला दर्ज करवाया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत के साथ एक वीडियो भी पुलिस को सौंपा है जिसमें आरोपी उसके बगल वाली सीट पर बैठकर अश्लील हरकत कर रहा है।पीड़िता का आरोप है की बस में यात्रा के दौरान वह जिस सीट पर बैठी थी उसी के ठीक बगल में बैठे आदमी ने उसे देखकर अश्लील कृत्य करना शुरू कर दिया। आदमी ने अन्य यात्रियों की नजर से बचने के लिए एक लाल रंग के बैग को आगे करके हरकतें करना शुरू किया। इस दौरान उसे समझ आ रहा था कि उसके बगल में बैठी छात्रा असहज महसूस कर रही है, लेकिन गंदी नियत वाले उस आदमी को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा। छात्रा से उस आदमी की हरकत का विरोध भी किया लेकिन बस में मौजूद कोई भी व्यक्ति उसकी मदद के लिए सामने नहीं आया। आस पास मौजूद लोगों की प्रतिक्रिया देखने के बाद छात्रा ने उस आदमी अश्लील हरकत को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद बसंत बिहार पुलिस में जाकर उस आदमी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।यह मामला 11 फरवरी का बताया जा रहा है। इस घटना को देखकर ये अंदाजा लगाना आसान है कि हमारे समाज में महिलाओं को लेकर लोगों का क्या नजरिया है। दिन के उजाले में भी सार्वजनिक जगहों पर भी महिलाओं में सुरक्षा की भावना बनाए रखना मुश्किल हो चला है। कुछ लोगों की मनोवृत्ति के चलते महिलाएं असु​रक्षित महसूस कर रहीं हैं।इस मामले में छात्रा की ओर से किया गया प्रयास सराहनीय है। जब तक महिलाएं ऐसे लोगों के खिलाफ आवाज नहीं उठाएंगी, तब तक ऐसे अपराधियों को सबक नहीं मिलेगा।