1. हिन्दी समाचार
  2. DUSU Elections: ABVP की बड़ी जीत, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर परचम

DUSU Elections: ABVP की बड़ी जीत, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर परचम

Delhi University Student Union Election Counting Result Live Update

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं। चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है। एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज कर ली है। वहीं एनएसयूआई ने सेक्रेटरी पद झटक लिया है।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया जीते हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पर शिवांगी खरवाल ने जीत का परचम लहराया। इसके अलावा एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है।    

प्रेसिडेंट पद पर एबीवीपी के अक्षित दहिया 19 हजार वोटों से जीते हैं। वाइस प्रेसिडेंट पद पर प्रदीप तंवर ने 8,574 वोटों से जीत दर्ज की। जॉइंट सेक्रेटरी पद को शिवांगी खरवाल ने 3 हजार वोटों से जीता। एनएसयूआई को एक सीट पर जीत मिली है। एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद को 1,053 वोटों से जीता।

बता दें कि कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान हुआ था। डीयू के मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोट डाले गए। वोटिंग के दौरान एक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़कर हंगामे की कोशिश की खबर नहीं मिली। मतदान के लिए 52 केंद्र बनाए गए थे।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...