1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली हिंसा: अजित डोभाल ने संभाला मोर्चा, कई क्षेत्रों में किया दौरा, स्थिति काफी तनावपूर्ण

दिल्ली हिंसा: अजित डोभाल ने संभाला मोर्चा, कई क्षेत्रों में किया दौरा, स्थिति काफी तनावपूर्ण

By शिव मौर्या 
Updated Date

Delhi Violence Ajit Doval Takes Over Visits In Many Areas Situation Very Tense

नई दिल्ली। नागरिकता कानून संशोधन के​ विरोध में दिल्ली में तीन दिनों तक जमकर हिंसा हुई। उपद्रवियों ने दिल्ली के कई हिस्सों में आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव किये। वहीं, दिल्ली में बढ़ती हिंसा को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल को मोर्चा संभालने की जिम्मेदारी मिली है। वह प्रधानमंत्री और कैबिनेट को दिल्ली के हालात के बारे में जानकारी देंगे।

पढ़ें :- 17 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों पर होगी शनिदेव की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

बीती रात अजित डोभाल ने जाफराबाद, सीलमपुर और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों का दौरा किया था। वहां उन्होंने विभिन्न समुदायों के नेताओं से भी बातचीत की थी। डोभाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब दिल्ली में कानून व्यवस्था की कोई कमी नहीं होगी। पर्याप्त संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस को स्थिति नियंत्रण के लिए खुली छूट दे दी गई है।

बता दें कि, सीएए के विरोध में उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में मंगलवार को भी हिंसा हुई। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर पथराव किया और दुकानों में तोड़फोड़ की थी। कई इलाकों में हालात बेकाबू हो गए, जिसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया।

हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 186 लोग घायल हैं। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसएस) हालात का जायजा लेने देर रात सीलमपुर डीसीपी कार्यालय पहुंचे। एनएसए डोभाल मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे सीलमपुर स्थित नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी कार्यालय पहुंचे। यहां पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

पढ़ें :- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद से थे भर्ती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...