1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दिल्ली हिंसा: लोकसभा में हंगामे से पहले ही सदन की कार्यवाही स्थगित, आज से शुरू हुआ बजट का दूसरा चरण

दिल्ली हिंसा: लोकसभा में हंगामे से पहले ही सदन की कार्यवाही स्थगित, आज से शुरू हुआ बजट का दूसरा चरण

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा को लेकर लोकसभा में हंगामे के आसर को देखते हुए अध्यक्ष ने कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक स्थगति कर दिया। इससे पहले लोकसभा में बिहार के जेडीयू सांसद बैद्नाथ महतो के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। इसके बाद जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई तो संगरूर से आप सांसद भगवंत मान वेल की तरफ बढे।

इसी दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी कुछ बोलना शुरू किया। हंगामे की आशंका को देखते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। बता दें कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली दंगों पर गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा था।

कई अन्य विपक्षी दलों ने भी शाह को हिंसा मामले में घेरा था। गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हुआ है। विपक्ष सरकार को घेरने की हर कोशिश में जुटा हुआ है। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और के सुरेश ने दिल्ली हिंसा पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली दंगों के विरोध में संसद भवन में गांधी जी की मूर्ति के सामने विरोध किया।

इससे पहले पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली दंगों को लेकर सदन में नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। इसके साथ ही दिल्ली दंगों के लेकर टीएमसी के सांसदों ने आंखों पर पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। सांसद काली पट्टी बांधकर विरोध जता रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...