1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली हिंसा: ओवैसी ने मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, दिल्ली पुलिस पर कार्रवाई की मांग

दिल्ली हिंसा: ओवैसी ने मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, दिल्ली पुलिस पर कार्रवाई की मांग

Delhi Violence Owaisi Blames Modi Government Demands Action On Delhi Police

नई दिल्ली। दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रविवार से एकबार फिर हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गये हैं, अभी ​तक हुई आगजनी व गोलीबारी की वजह से एक पुलिस कर्मी समेत 7 लोगों की मौत की मौत हो चुकी है। वहीं एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली हिंसा पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए हिंसा के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी का एक पूर्व विधायक इलाके के डीसीपी को अल्टीमेटम देता है तो ये बताता है कि उसे ऊपर से अनुमति मिली हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सख्ती क्यों नहीं की।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा में अबतक करीब 100 लोग घायल हुए हैं। फायर ब्रिगेड को भजनपुरा इलाके से अब तक 45 आगजनी की कॉल आ चुकी है। एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है जबकि एक गाड़ी में आग भी लगा दी गई है जिसके कारण तीन फायर कर्मी घायल भी हुए हैं।

ओवैसी ने कहा कि अगर सरकार को इस बात की जानकारी थी कि ट्रंप के दौरे के दौरान हिंसा हो सकती है तो उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की। उन्होंने कहा कि ये साम्प्रदायिक हिंसा नहीं है बल्कि सरकार समर्थित हिंसा है। ओवैसी ने कहा है कि दिल्ली पुलिस बिना कारण भारतीयों का सम्मान छीन रही है और उनका अपमान कर रही है। ओवैसी ने कहा कि अब कार्रवाई का वक्त है।


ओवैसी ने एक ऐसे वायरल वीडियो का लिंक ट्वीट किया है जिसमें कुछ पुलिस वाले युवकों को बुरी तरह पीट रहे हैं। इस ट्वीट से ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह पर वार किया है। ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अमित शाह आपकी पुलिस भारतीयों का सम्मान छीन रही है और बिना कारण उन्हें नीचा दिखा रही है. अभी कार्रवाई करें, ये पुलिसकर्मी कठोरतम कानूनी सजा के हकदार हैं।

आपको बता दें कि बीते रविवार से ही उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हिंसा जारी है, अब वो हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। तीसरे दिन भी मौजपुर-बाबरपुर इलाके में सुबह से ही पथराव हुआ है और जानकारी के मुताबिक, इस इलाके में हालात अभी पूरी तरह तनावपूर्ण बने हुए हैं। आज सुबह उपद्रवियों ने 5 मोटरसाइकिलों में आग लगा दी। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में पैरा मिलिट्री फोर्स की 35 कंपनियां तैनात कर दी गयी हैं और एक महीने के लिए धारा-144 लगा दी गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...