Delhi Violence: ताहिर हुसैन के तीन और करीबी गिरफ्तार, ईडी ने भी कसा शिकंजा

tahir
Delhi Violence: ताहिर हुसैन के तीन और करीबी गिरफ्तार, ईडी ने भी कसा शिकंजा

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के तीन करीबियों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच की SIT टीम ने ताहिर हुसैन के तीन करीबियों इरशाद, शादाब और आबिद को गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निरोधक अधिनियम के तहत आम आदमी पार्टी के निष्कासित पार्षद के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके साथ ही कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के साथ ताहिर के कथित संबंधों की भी जांच की जा रही है।  

Delhi Violence Three More Close To Tahir Hussain Arrested Ed Also Tightens :

बता दें कि 24-25 फरवरी को उत्तर पू्र्वी दिल्ली में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन पर कुल चार मामले दर्ज किए हैं, इनमें एक मामला IB के कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या का भी है। अंकित के पिता की शिकायत पर यह मामला दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया गया है। इसके अलावा, कुछ मामले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी दर्ज किए गए हैं।

ताहिर का भाई भी हिरासत में

इससे पहले सोमवार शाम को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ताहिर के भाई शाह आलम को गिरफ्तार किया था। बता दें कि ताहिर हुसैन से जुड़े अब तक 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। शाह आलम पर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़काने का आरोप हैं।

ताहिर की कुंडली खंगालने में जुटी पुलिस

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम के दिल्ली हिंसा में शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं। बता दें दिल्ली पुलिस ताहिर के कई अन्य रिश्तेदारों पर भी नजर रख रही है। दरअसल सात दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे ताहिर हुसैन की घटना वाले दिन की कुंडली खंगालने पर शुक्रवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी को काफी कुछ जानकारियां हासिल हुई थीं।

घटना के समय ताहिर ने 15 लोगों से की बात

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, “घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली। यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई. ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है।”

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के तीन करीबियों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच की SIT टीम ने ताहिर हुसैन के तीन करीबियों इरशाद, शादाब और आबिद को गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निरोधक अधिनियम के तहत आम आदमी पार्टी के निष्कासित पार्षद के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके साथ ही कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के साथ ताहिर के कथित संबंधों की भी जांच की जा रही है।   बता दें कि 24-25 फरवरी को उत्तर पू्र्वी दिल्ली में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन पर कुल चार मामले दर्ज किए हैं, इनमें एक मामला IB के कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या का भी है। अंकित के पिता की शिकायत पर यह मामला दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया गया है। इसके अलावा, कुछ मामले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी दर्ज किए गए हैं। ताहिर का भाई भी हिरासत में इससे पहले सोमवार शाम को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ताहिर के भाई शाह आलम को गिरफ्तार किया था। बता दें कि ताहिर हुसैन से जुड़े अब तक 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। शाह आलम पर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़काने का आरोप हैं। ताहिर की कुंडली खंगालने में जुटी पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम के दिल्ली हिंसा में शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं। बता दें दिल्ली पुलिस ताहिर के कई अन्य रिश्तेदारों पर भी नजर रख रही है। दरअसल सात दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहे ताहिर हुसैन की घटना वाले दिन की कुंडली खंगालने पर शुक्रवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी को काफी कुछ जानकारियां हासिल हुई थीं। घटना के समय ताहिर ने 15 लोगों से की बात दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, "घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली। यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई. ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है।"