1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में लागू रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार के सिर्फ एक प्रस्ताव को LG ने माना

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में लागू रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार के सिर्फ एक प्रस्ताव को LG ने माना

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा अभी भी बना हुआ है। इस बीच केजरीवाल सरकार (kejriwal government) ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew) खत्म करने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) के पास भेजा था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा अभी भी बना हुआ है। इस बीच केजरीवाल सरकार (kejriwal government) ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew) खत्म करने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) के पास भेजा था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के केस की रफ्तार जब तक नियंत्रित नहीं हो जाती तब तक पाबंदियां लागू रहनी चाहिए। हालांकि, उन्होंने निजी दफ्तरों में 50 फीसदी स्टाफ की मौजूदगी को मंजूरी दे दी है।

पढ़ें :- Russia Ukraine war : भारत ने भारतीय छात्रों को निकालने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का किया इंतजाम

बता दें कि, ​बीते दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में कमी आई है। इसको देखते हुए सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने ​उपराज्यपाल के पास प्रस्ताव भेजा था। इसमें उनकी तरफ से कहा गया था कि दिल्ली में कोरोना के नए केसों में कमी देखी जा रही है। ऐसे में बाजारों में ऑड ईवन का सिस्टम खत्म किया जाना चाहिए और वीकेंड कर्फ्यू को भी हटा देना चाहिए।

साथ ही उन्होंने निजी दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जाने की बात कही थी। वहीं, एलजी ने केजरीवाल सरकार (kejriwal government) के दो प्रस्तावों को ठुकरा दिया। हालांकि, उन्होंने निजी दफ्तरों में 50 फीसदी मौजदूगी की बात को मान लिया है। फिलहाल दिल्ली में लगे वीकेंड कर्फ्यू के तहत हर शुक्रवार को रात 10 बजे से कर्फ्यू लागू होता है और यह सोमवार को सुबह 5 बजे तक जारी रहता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...