1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली में नहीं लगेगा नाइट और वीकेंड कर्फ्यू, हाईकोर्ट में केजरीवाल सरकार ने कहा-कम हो रहा कोरोना संक्रमण

दिल्ली में नहीं लगेगा नाइट और वीकेंड कर्फ्यू, हाईकोर्ट में केजरीवाल सरकार ने कहा-कम हो रहा कोरोना संक्रमण

Delhi Will Not Have Night And Weekend Curfew

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ठंड के बढ़ते ही कोरोना का कहर एक बार फिर से शुरू हो गया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई दिशा निर्देश भी जारी किए गए। वहीं, इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने के बाद गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में बताया कि राजधानी में धीरे धीरे कोरोना संक्रमण कम हो रहा है।

पढ़ें :- कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार का निर्देश- गर्भवती और दूध पिलाने वाली महिलाएं अभी वैक्सीन न लगवाएं

ऐसी स्थिति में अब नाइट या वीकेंड कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं हैं। केजरीवाल सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि उसने कोविड उल्लंघनों के संबंध में जारी किए गए 2 लाख से अधिक चालान के बदले 17 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला है और दिल्ली पुलिस ने अब तक जारी किए गए 5 लाख से अधिक चालान के बदले 27 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला है।

इस दौरान हाईकोर्ट ने ‘आप’ सरकार से कोविड-19 से निपटने के लिए जांच और संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा है। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि सरकार कोविड-19 की जांच रिपोर्ट मोबाइल फोन पर देने की कोशिश करे। हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि कोरोना जांच के नतीजे अब भी 24 घंटे के अंदर नहीं आ रहे हैं इस पर भी गौर किए जाने की जरूरत है।

 

पढ़ें :- सबसे कम उम्र में अंगदान कर गुड़िया ने बचाई पांच लोगों की जिंदगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...