1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Gangster Ankit Gurjar Death Case : तिहाड़ जेल डिप्टी जेलर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

Gangster Ankit Gurjar Death Case : तिहाड़ जेल डिप्टी जेलर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

दिल्ली के तिहाड़ जेल में गैंगस्टर अंकित गुर्जर (Ankit Gurjar) की संदिग्ध हालात में मौत मामले में मंगलवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अंकित गुर्जर कई दिन बाद आखिरकार दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हरि नगर थाने में हत्या का मामला दर्ज करना ही पड़ा। बता दें कि गैंगस्टर अंकित गुर्जर की हत्या बीते तीन अगस्त को हुई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के तिहाड़ जेल में गैंगस्टर अंकित गुर्जर (Ankit Gurjar) की संदिग्ध हालात में मौत मामले में मंगलवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अंकित गुर्जर कई दिन बाद आखिरकार दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हरि नगर थाने में हत्या का मामला दर्ज करना ही पड़ा। बता दें कि गैंगस्टर अंकित गुर्जर की हत्या बीते तीन अगस्त को हुई थी। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपने एफआईआर (FIR) में तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर नरेन्द्र कुमार मीणा को बतौर आरोपी नामजद किया है। अंकित का परिवार वारदात के बाद पहले दिन से तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के डिप्टी जेलर पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाता आ रहा है।

पढ़ें :- निकिता तोमर हत्याकांड: आरोपी तौसीफ और रेहान दोषी करार, 26 मार्च को सुनाई जाएगी सजा

दिल्ली पुलिस को अंकित गुर्जर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) में उसकी मौत की वजह शरीर पर मल्टीपल इंजरी (Multiple Injuries) बतायी गयी है। इसके आधार पर दिल्ली पुलिस ने तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर के खिलाफ हत्या के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक हत्या में शामिल डिप्टी जेलर के अलावा अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है।

अंकित के परिजनों के मुताबिक तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर नरेन्द्र मीणा (Narendra Meena) उससे एक लाख रुपये मांग रहा था, जिसमें से 50 हजार रुपये उसे दे दिए गए थे। बाकी की रकम नहीं देने पर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। तो वहीं जेल स्टाफ का कहना है कि अंकित गुर्जर के पास मोबाइल फोन मिला था, जिसको लेकर स्टाफ और अंकित में विवाद हुआ था । इसके बाद अंकित ने तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर ( Deputy Jailor of Tihar Jail) पर हमला कर दिया था। यह देख स्टाफ ने किसी तरह अंकित को काबू में किया। इस दौरान अंकित को चोट लगी, जिससे उसकी मौत हो गई है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस वारदात में शामिल तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर नरेन्द्र मीणा के अलावा और कौन-कौन शामिल है। इसकी छानबीन करते हुए पूरे मामले की नए सिरे से जांच की जा रही है ताकि आरोपों के तह तक जाया जा सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...