1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Delta Variants:न्यूज़ीलैंड में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने पकड़ी रफ्तार, अप्रैल 2020 के बाद मिले सबसे ज्यादा केस

Delta Variants:न्यूज़ीलैंड में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने पकड़ी रफ्तार, अप्रैल 2020 के बाद मिले सबसे ज्यादा केस

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) के तेजी से संक्रमण को लेकर न्यूज़ीलैंड में हालात चिंता जनक है। तेजी से फैल रहे नए वेरिएंट को ले कर वहां की तस्वीर बदल रही है। खबरों के अनुसार, मंगलवार को अप्रैल 2020 के बाद से कोविड-19 मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

वेलिंगटन: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) के तेजी से संक्रमण को लेकर न्यूज़ीलैंड में हालात चिंता जनक है। तेजी से फैल रहे नए वेरिएंट को ले कर वहां की तस्वीर बदल रही है। खबरों के अनुसार, मंगलवार को अप्रैल 2020 के बाद से कोविड-19 मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई। मंगलवार को न्यूजीलैंड में एक दिन में 41 नए कोरोना मामले आए। इसके बाद प्रशासन ने आकलैंड में इस महीने के अंत तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इसी शहर में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मामले सामने आए हैं।

पढ़ें :- सपा विधायक नाहिद हसन को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

इसके पहले न्यूजीलैंड फरवरी के बाद से कोरोना वायरस-मुक्त हो गया था।

इसके बाद फिर से बीते हफ्ते यहां के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट का संक्रमण तेजी से होने लगा। राजधानी वेलिंगटन में इसका प्रभाव देखा जा सकता है। हालांकि, स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से नहीं बढ़ रही है। अधिकांश मामले अभी भी ऑकलैंड (Auckland) में केंद्रित हैं। यहां हाल ही में महामारी का प्रकोप दोबारा शुरू हुआ था।

खबरों के अनुसार,स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंगलवार को 41 नए संक्रमित मिलने के बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 148 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर एक ग्राफिक के अनुसार, अप्रैल 2020 के बाद से यह सबसे ज्यादा मामले हैं। मंगलवार को दर्ज हुए कोरोना मामलों में 38 ऑकलैंड में और 3 वेलिंगटन में पाए गए।

बता दें कि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने अपने प्रभावी कदमों के जरिए देश में कोविड-19 पर कम समय में कंट्रोल पा लिया था। जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में उनको खूब वाहवाही मिली थी।

पढ़ें :- Mainpuri by-election 2022: अखिलेश को 'छोटे नेताजी' कहकर पुकारें, चुनावी जनसभा को संबोधित करते बोले शिवपाल यादव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...