1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. टी20 विश्व कप में भारत-पाक के मैच को रद्द करने की उठ रही मांग, जानिए क्या होगा?

टी20 विश्व कप में भारत-पाक के मैच को रद्द करने की उठ रही मांग, जानिए क्या होगा?

टी20 विश्व कप (t20 world cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को रद्द करने की मांग उठने लगी है। केंद्रीय मंत्री गिरि​राज सिंह (Giri Raj Singh) के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishore Prasad) ने भी ये मांग उठाई है। उनका कहना है कि टी20 विश्व कप (t20 world cup) में होने वाले मैच को रद्द किया जाए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप (t20 world cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को रद्द करने की मांग उठने लगी है। केंद्रीय मंत्री गिरि​राज सिंह (Giri Raj Singh) के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishore Prasad) ने भी ये मांग उठाई है। उनका कहना है कि टी20 विश्व कप (t20 world cup) में होने वाले मैच को रद्द किया जाए।

पढ़ें :- अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, भारतीय जवानों ने एक और ड्रोन मार गिराया

उन्होंने कहा कि ऐसा करना इसलिए जरूरी है कि पाकिस्तान (Pakistan) को संदेश जाए कि यदि वह आतंकवाद का समर्थन जारी रखेगा तो भारत उससे किसी तरह का संबंध नहीं रखेगा। बता दें कि, जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बीते कई दिनों से यूपी और​ बिहार के लोगों को टारगेट कर निशाना बनाया जा रहा है।

15 दिनों के अंतराल में वहां पर 13 लोगों की हत्या कर दी गयी है। इस घटना के पीछे पाकिस्तान का हाथ भी माना जा रहा है। ऐसे में टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को रद्द करने की मांग की जा रही है।

वहीं, इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) के उपाध्यक्ष व कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) ने कहा कि वो जम्मू-कश्मीर में हत्याओं की हम कड़ी निंदा करते हैं। आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। जहां टी—20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच का सवाल है तो आईसीसी के अंतरराष्ट्रीय अनुबंध के मुताबिक आप किसी भी टीम के खिलाफ खेलने से इनकार नहीं कर सकते, आपको आईसीसी मैच खेलना पड़ेगा।

पढ़ें :- टी-20 कप्तान के साथ कोच राहुल द्रविड़ की छुट्टी अब तय? BCCI बड़ा फैसला लेने को तैयार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...