1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कांग्रेस में बड़े बदलाव की मांग, 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कल हो सकती है CWC की बैठक

कांग्रेस में बड़े बदलाव की मांग, 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कल हो सकती है CWC की बैठक

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के भीतर अब धीरे धीरे बदलाव के शुरू उठने लगे हैं। कांग्रेस के कई नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में बदलाव की मांग की है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस नेताओं की इस मांग पर सोमवार यानी कल सीडब्ल्यूसी की बैठक हो सकती है।

वहीं, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष के लिए किसी गैर गांधी को बनाए जाने की बात कह चुके हें। सूत्रों की माने तो कांग्रेस में बदलाव की मांग करते हुए सीडब्ल्यूसी सदस्यों, पार्टी सांसदों और पूर्व मंत्रियों सहित पार्टी के शीर्ष 23 नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है।

बताया जा रहा है कि कल होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की जायेगी। सूत्रों की माने तो मीटिंग का केंद्र बिन्दु पार्टी में बदलाव और संगठनात्मक मजबूती रहेगी। कांग्रेस नेताओं ने जो चिट्ठी लिखी है उसमें साफ तौर पर कहा गया है कि पार्टी को संचालित करने के लिए प्रभावी केंद्रीय नेतृत्व के साथ-साथ एक क्लीयर कट मैकेनिज्म होना चाहिए।

इसे सक्रिय होना चाहिए और इसका असर जमीन पर नजर आना चाहिए। इसके साथ ही चिट्ठी में सीडब्ल्यूसी में फिर चुनाव कराने और नए सिरे से जिम्मेदारी तय करने की मांग की गई है। इसके लिए एक प्रभावी सामूहिक प्रणाली की स्थापित करने की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...