1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कार्यकर्ताओं की मांग किसी युवा को भेजा जाये राज्यसभा, असमंजस की स्थिती में केरल कांग्रेस

कार्यकर्ताओं की मांग किसी युवा को भेजा जाये राज्यसभा, असमंजस की स्थिती में केरल कांग्रेस

केरल राज्य में राज्यसभा की एक सीट है। इस सीट पर प्रियंका गांधी और वाड्रा परिवार के करीबी पार्टी के सचिव श्रीनिवासन कृष्णन को नॉमिनेट कर दिया गया है। पांच राज्यों में हुए चुनावों में बुरी तरह हार का सामना करने वाली कांग्रेस पार्टी के हाईकमान के इस फैसले से केरल कांग्रेस में बवाल मच गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

केरल। केरल राज्य में राज्यसभा की एक सीट है। इस सीट पर प्रियंका गांधी और वाड्रा परिवार के करीबी पार्टी के सचिव श्रीनिवासन कृष्णन को नॉमिनेट कर दिया गया है। पांच राज्यों में हुए चुनावों में बुरी तरह हार का सामना करने वाली कांग्रेस पार्टी के हाईकमान के इस फैसले से केरल कांग्रेस में बवाल मच गया है। प्रदेश यूनिट के नेता इससे खफा हैं और उनकी ओर से लीडरशिप को कहा गया है कि वे इसे स्वीकार नहीं करेंगे।

पढ़ें :- पहले कांग्रेस को मिलेगा अध्यक्ष या फिर राजस्थान में होगी फेरबदल? लगाई जा रहीं ये अटकलें

स्टेट यूनिट की ओर से कहा गया है कि उनकी ओर से भेजे गए प्रस्ताव को महत्व दिया जाना चाहिए था। प्रदेश अध्यक्ष के. सुधाकरण ने पार्टी लीडरशिप से कहा है कि उनकी इच्छा है कि किसी युवा नेता को मौका मिले। स्टेट यूनिट की ओर से एम. लिजू का नाम सुझाया गया था, जो यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष थे। फिलहाल उनके पास अलपुझा जिले के जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी है।

सुधाकरण ने कहा कि हाईकमान की ओर से शुक्रवार को यह फैसला लिया गया था। बीते सप्ताह ही राज्यसभा सीट पर दावे के लिए सीनियर लीडर केवी थॉमस ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। लेकिन स्टेट यूनिट का कहना था कि किसी युवा नेता को मौका मिलना चाहिए। यहां तक कि सीनियर लीडर के. मुरलीधरण ने तो इसके खिलाफ सोनिया गांधी को खत ही लिख दिया है। उन्होंने चिट्ठी में कहा कि ऐसे नेता को राज्यसभा में नहीं भेजना चाहिए, जो विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में हार चुका हो।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...