1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के इस छात्रावास के नाम बदलने की उठी मांग, भाजपा सांसद ने लिखा पत्र

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के इस छात्रावास के नाम बदलने की उठी मांग, भाजपा सांसद ने लिखा पत्र

त्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने कई शहरों और जिलों के नाम को पिछले कार्यकाल में बदला था। भाजपा नेता लगातार कई जगहों के नाम बदलने की मांग को उठाते रहते हैं और इसको पत्र भी लिखते रहते हैं। इस बीच इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Allahabad Central University) के हालैंड हाल छात्रावास (Holland Hall Hostel) के नाम को बदलने की मांग उठी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने कई शहरों और जिलों के नाम को पिछले कार्यकाल में बदला था। भाजपा नेता लगातार कई जगहों के नाम बदलने की मांग को उठाते रहते हैं और इसको पत्र भी लिखते रहते हैं। इस बीच इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Allahabad Central University) के हालैंड हाल छात्रावास (Holland Hall Hostel) के नाम को बदलने की मांग उठी है। ये मांग भाजपा सांसद विनोद सोनकर (BJP MP Vinod Sonkar) ने उठाई है।

पढ़ें :- UP News: यूपी के सभी गांवों में बनेगा बरात घर और अंत्येष्टि स्थल, शासन को भेजा गया प्रस्ताव

इसके साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) को इसको लेकर एक पत्र भी लिखा है। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि, विलियम हॉलैंड इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सोसायटी 1974 से 1995 तक इसका संचालन करती रही। 1995 में यह सोसाइटी अस्तित्व हीन हो गई। वहीं, अब हॉलैंड हाल छात्रावास किसी भी सोसाइटी और यूनिवर्सिटी के अधीन नहीं है।

साथ ही उसकी देखभाल और उसके रखरखाव का दायित्व भी किसी के पास नहीं रह गया है। जिसके चलते छात्रावास के अंत: वासियों को मूलभूत सुविधाओं से जूझना पड़ता है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि छात्रावास की स्थिति काफी खराब हो गई है और छात्रावास में बने कमरे जर्जर हो गए हैं।

बीजेपी सांसद ने छात्रावास का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल छात्रावास रखे जाने की मांग की है। उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मांग की है। साथ ही हॉलैंड हाल छात्रावास व उससे जुड़ी जमीन को केंद्र सरकार द्वारा अधिग्रहित कर विश्वविद्यालय को सौंप दिया जाए।

पढ़ें :- Yogi government Big step: अब पीसीएस अफसरों से भी देना होगा अपनी संपत्ति का ब्योरा, 'स्‍पैरो पोर्टल' तैयार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...