1. हिन्दी समाचार
  2. मध्यप्रदेश कांग्रेस में बदलाव की चर्चा जोरों पर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग

मध्यप्रदेश कांग्रेस में बदलाव की चर्चा जोरों पर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग

Demands For Making Jyotiraditya Scindia As State President In Madhya Pradesh

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस में भी हार को लेकर मंथन जारी है। शनिवार को प्रदेश कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य नेता मौजूद रहे। बैठक के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक सीएम आवास के बाहर मौजूद रहे और उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे थे।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः आज की बैठक भी बेनतीजा, अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच होगी वार्ता

वहीं बैठक के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया देर रात राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर पहुंचे। सिंधिया शिवराज के पिता प्रेम सिंह चौहान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान के पिता प्रेम सिंह चौहान का हाल ही में निधन हो गया था। बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और सीएम कमलनाथ ने आठ जून को कोर कमेटी की बैठक बुलाई थी। जिसमें दोनों नेता वहां पर पहुंचे थे।

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता काफी निराश हैं। पार्टी की ऐसी हार की किसी भी नेता को उम्मीद नहीं थी। पार्टी ने 29 में से 15 सीटों का अनुमान लगाया था। परिणाम पार्टी और सरकार के अनुरूप क्यों नहीं आए, यह एक पहेली बन कर रह गया है। इसे सुलझाने के लिए पार्टी में मंथन का दौर चल रहा है। बता दें कि 29 लोकसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट ही मिली।

कांग्रेस के खराब प्रदर्शन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2014 में मोदी लहर में गुना से जीतने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार अपनी सीट नहीं बचा पाए। राज्य में खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी में नया अध्यक्ष बनाए जाने के चर्चा है। वर्तमान में कमलनाथ राज्य इकाई के अध्यक्ष हैं। हालांकि कांग्रेस के लिए नए प्रदेश अध्यक्ष का चयन करना इतना आसान नहीं है।

पढ़ें :- यूपी में हुए दो करोड़ कोरोना टेस्ट, सीएम योगी ने लांच किया मेरा कोविड केंद्र एप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...