1. हिन्दी समाचार
  2. अलीगढ़ से भाजपा की चार बार सांसद रहीं शीला गौतम का निधन

अलीगढ़ से भाजपा की चार बार सांसद रहीं शीला गौतम का निधन

Demise Of Four Time Mp From Aligarh Sheela Gautam In Delhi

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

अलीगढ़। अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र से लगातार चार बार सांसद रहीं शीला गौतम का शनिवार की शाम को दिल्ली में निधन हो गया। उन्होंने पुष्पावती सिंघानिया रिसर्च इंस्टीटयूट दिल्ली दक्षिण में शनिवार की शाम साढ़े आठ बजे आखिरी सांस ली।

पढ़ें :- काशी पूरे विश्‍व को प्रकाश देने वाली है, यहां की गलियां जीवंत और ऊर्जावान हैं : पीएम मोदी

वह पिछले कई दिनों से फेफड़ों के संक्रमण से बीमार से ग्रसित थीं। उनके पुत्र राहुल गौतम ने बताया कि तकरीबन 15 दिन से वह दिल्ली के अस्तपाल में भर्ती थीं और उनका इलाज जारी था। मूल रूप से गभाना तहसील गांव के वीरपुरा की निवासी शीला गौतम के पिता मोहन लाल गौतम संविधान निमात्री सभा के वरिष्ठ सभा में शामिल थे।

अलीगढ़ में उनके नाम पर ही मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय और और अन्य संस्थाओं के नाम रखे गए हैं। वह देश विदेश की प्रतिष्ठित स्लीपवैल गद्दों की कंपनी शीला फोम्र्स लिमिटेड की संस्थापक थीं जिसका टर्नओवर वर्तमान में कई करोड़ रुपये का है। इस कंपनी का आस्ट्रेलिया में भी कारोबार है।

वह अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र की 1991 से 2004 तक लगातार तेरह साल तक सांसद रहीं। फोब्र्स मैगजीन ने 2018 की सूची में 119 अरबपति भारतीयों की सूची में भारत की आठ महिलाओं ने अपनी जगह बनाई थी। इसमें अलीगढ़ की पूर्व सांसद शीला गौतम का नाम भी शामिल किया था।

भारतीय महिलाओं में सावित्री जिंदल, किरण मजूमदार शॉ, स्मिता कृष्णा गोदरेज, लीना तिवारी, अनु आगा, शीला गौतम और मधु कपूर के नाम शामिल किए गए थे। शीला गौतम देश की आठ महिलाओं में सातवें नंबर पर शामिल थीं। दुनिया की रैंकिंग में शीला गौतम 1999 नंबर पर थीं इनकी कुल संपत्ति 1.01 अरब डॉलर बताई गई थी।

पढ़ें :- रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...