1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नेपाल में भारतीय मालवाहकों को सीमा पर ही रोकने की मांग, प्रदर्शन

नेपाल में भारतीय मालवाहकों को सीमा पर ही रोकने की मांग, प्रदर्शन

नेपाल में भारतीय मालवाहक गाड़ियों को रोकने की मांग उठने लगी है। सीमा सटे नेपाल के बेलहिया कस्टम कार्यालय पर लुंबिनी प्रांत के नेपाल ट्रक यातायात व्यवसाई संघ तथा संयुक्त ढुवानी व्यवस्थापन लुंबिनी के सदस्यों ने प्रदर्शन किया।

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

सोनौली महराजगंज : नेपाल में भारतीय मालवाहक गाड़ियों को रोकने की मांग उठने लगी है। सीमा सटे नेपाल के बेलहिया कस्टम कार्यालय पर लुंबिनी प्रांत के नेपाल ट्रक यातायात व्यवसाई संघ तथा संयुक्त ढुवानी व्यवस्थापन लुंबिनी के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। भारतीय मालवाहकों को बेलहिया कस्टम से आगे जाने की अनुमति न देने की मांग की गई। सभा के बाद मांगों से संबंधित ज्ञापन बेलहिया कस्टम चीफ को सौंपा।

पढ़ें :- आज खेला जाएगा T20 सीरीज का आखिरी मैच जाने कब और कहां होगा

महासंघ के संयोजक एम. प्रसाद पांडेय ने कहा कि नेपाल में ज्यादातर मालवाहक वाहन भारत के निर्मित होते हैं, जिनका रेट भारत से कई गुना नेपाल में होता है। मोटर पार्ट्स भी भारत से यहां महंगा होता है। भारतीय मालवाहक वहां सस्ते में भाड़ा उठा लेते हैं, जिसके कारण उनका व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। मांग की कि भारतीय वाहनों को सीमा के कस्टम से आगे जाने की मंजूरी सरकार न दे। नेपाल कस्टम से नेपाली वाहन गंतव्य तक सामान पहुचाएंगे, तो उनकी रोजी-रोटी बढ़ेगी। कहा कि अगर सरकार इस मांग को नहीं मानती है तो वृहद आंदोलन किया जाएगा।

इस संबंध में बेलहिया कस्टम चीफ मनीराम पौडेल ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की दो मांगें थीं। पहली भारतीय मालवाहक वाहनों को 72 घंटे की बिना कस्टम कागजात के छूट न दी जाए। दूसरी सीमा से आगे नेपाल में नेपाली मालवाहक ट्रक सामान ले जाएं। इन मांगों से उच्चाधिकारियों को अगवत करा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...