1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्रैक्टर रैली बवाल के बाद सिंघु बॉर्डर पर किसानों के खिलाफ गांववालों का प्रदर्शन

ट्रैक्टर रैली बवाल के बाद सिंघु बॉर्डर पर किसानों के खिलाफ गांववालों का प्रदर्शन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के कई क्षेत्रों में हिंसा हुई थी। कई स्थानों पर किसानों ने बैरिकेड तोड़े और पुलिस के साथ झड़प की। वहीं, इस हिंसा का असर किसान आंदोलन पर पड़ता दिख रहा है। दिल्ली की सिंघु सीमा (दिल्ली-हरियाणा) पर लगभग पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के खिलाफ गुरुवार को गांव वाले सड़कों पर उतर आए। उन्होंने मांग की है कि तुरंत राजमार्ग को खाली किया जाए।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

प्रदर्शनकारी बैरियर के नजदीक किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के स्टेज के पास जुटे हैं। भारी संख्या में दिल्ली पुलिस भी मौके पर पहुंची है जो बैरिकेडिंग कर रही है और प्रदर्शनकारियों को सड़क की दूसरी तरफ आने से रोक रही है। प्रदर्शनकारी पुलिस द्वारा की जा रही बैरिकेडिंग का विरोध कर रहे हैं। ग्रामीण लाल किले पर हुई हिंसा को लेकर खासे नाराज दिखाई दिए।

किसान आंदोलन के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों में हिंदू सेना संगठन के सदस्य और स्थानीय नागरिक शामिल थे, जो अपने साथ तिरंगा लेकर आए थे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि लाल किले में तिरंगे का जो अपमान किया गया उसे हम लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...