शादी के लिए छुट्टी न मिलने से जवान ने खुद को मारी गोली

मुंबई। यहां स्टेशन पर एक आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने शनिवार रात अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। खुदखुशी की वजह भी ऐसी जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक इस जवान ने स्टेशन पर लॉकर रूम में एके-47 से खुद को इसलिए गोली मार ली क्योंकि अपनी शादी के लिए उसे उतनी छुट्टियां नहीं मिलीं, जितनी वह चाहता था।



23 वर्षीय दलवीर सिंह नामक इस आरपीएफ कॉन्स्टेबल की शादी होने वाली थी जिसके लिए इससे छुट्टी चाहिए थी। मन मुताबिक छुट्टी न मिल पाने की वजह से यह जवान कई दिनों से टेंशन में था जिसके बाद इसके खुद को गोली मार ली। इस पूरे मामले पर जवान के परिजनो का कहना है कि जनवरी में उसकी सगाई हुई थी और वह इस बात को लेकर दुखी था कि शादी की रस्में पूरी करने के लिए उसे 6 मार्च से छु्ट्टियां नहीं मिलीं। वहीं, दलवीर के वरिष्ठों का कहना है कि उसे 11 मार्च से 5 दिनों की छुट्टियां दी गईं, जो वह चाहता था।



शनिवार रात दलवीर को जब गुजरात एक्सप्रेस 12901 पकड़नी थी, उस वक्त वह फोन पर अपने परिजनों से बात कर रहा था। जांच में पता चला कि उसी वक्त उसने एके-47 का ट्रिगर दबाकर खुद को गोली मारली। स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित आरपीएफ चैंबर में दलवीर ने कुर्सी पर बैठकर खुद के सीने में गोली मारी थी। दलवीर को जब जग जीवन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।



इस घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम का माहौल बना हुआ है, इस जवान की मां इस घटना के बाद से सदमे में है। परिवार में शादी होने की वजह से खुशी का माहौल था लेकिन जैसे ही इस घटना के बारे में पता चला घर में कोहराम मच गया। मुंबई सेंट्रल गवर्नमेंट रेलवे पुलिस ने CPC की धारा 174 के तहत ऐक्सिडेंटल डेथ का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जीआरपी डीसीपी दीपक देवराज ने कहा कि दलवीर की कॉल डीटेल्स हासिल कर पता लगाया जाएगा कि गोली मारने की वजह क्या हो सकती है।