1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 22 ट्रेनें लेट

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 22 ट्रेनें लेट

Dense Layer Of Fog Covers Delhi Ncr

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के तापमान में एक बार फिर भारी गिरावट देखने को मिल रही है। इसी वजह से पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ठिठुरन बढ़ रही है और सर्द हवाएं चल रही हैं। वहीं आज सुबह दिल्ली का तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: सीएम योगी बोले-कश्मीर से धारा 370 हटने पर परेशान हैं राहुल और ओवैसी

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है और साथ ही दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कहर भी देखने को मिल रहा है। घने कोहरे की जहाग से दिल्ली में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम पहुंच गई है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक दिन में भी कोहरा बरकरार रहेगा।

ट्रेन लेट

कोहरे के कारण यातायात पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है, विजिबिलिटी कम होने की वजह से सड़कों पर गाड़ियां चलाने में भी लोगों को काफी सावधानी बरतनी पड़ रही है। घने कोहरे के कारण दिल्ली आने वाले ट्रेनें देरी से चल रही है, कोहरे के कारण अमृतसर एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस समेत 22 ट्रेन फिलहाल लेट हैं। जबकि कुछ को रद्द भी किया गया है। देरी से चलनेवाली ट्रेनों में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, कुशीनगर एक्सप्रेस आदि शामिल हैं।

कोहरे के चलते फ्लाइट्स पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। विस्तारा एयरलाइंस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली में घने कोहरे के कारण दिल्ली से आने वाली और जाने वाली फ्लाइट्स प्रभावित होने की संभावना है। वहीं इंडिगो ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि बागडोगरा, बेंगलुरु, दिल्ली, लखनऊ और पटना में विजिबिलिटी कम होने के कारण संचालन प्रभावित हुए हैं।

पढ़ें :- आप सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, कहा-यूपी सरकार और भाजपा दलित विरोधी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...