UP: देवरिया में स्कूल के तीसरी मंजिल से गिरी छात्रा की मौत, स्कूल प्रशासन फरार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक छात्रा की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गयी। मामला नेहरू नगर स्थित मार्डन सिटी मांटेसरी स्कूल का है। घटना के बाद से स्कूल प्रशासन के लोग फरार हैं और स्कूल में ताला लगा दिया गया है। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि उसे तीसरी मंजिल से फेंका गया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

देवरिया में चकियवा इलाके के रहने वाले परमहंस की बेटी नीतू चौहान(16) मॉर्डन सिटी मांटेसरी स्कूल में 9वीं की छात्रा थी। बताया जा रहा है, नीतू स्कूल की तीसरी मंजिल पर गई थी। इसी बीच किसी ने उसे धक्का दे दिया, इससे वो नीचे गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। छात्राओं के शोर करने पर स्कूल प्रशासन एक्ट‍िव हुआ और उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।
मृतका के पिता परमहंस चौहान ने बताया, अस्पताल ले जाने के दौरान मेरे बेटे ने उससे पूछा कि क्या हुआ था तो बेटी ने बताया कि उसे धक्का दे दिया गया था। लड़की के परिवार ने यह भी कहा कि इस घटना के बारे में उन्हें स्कूल मैनेजमेंट ने नहीं, बल्कि क्लास के विद्यार्थियों ने जानकारी दी है।
क्राइम ब्रांच के प्रभारी अनिल यादव व महिला थानाध्यक्ष शोभा सिंह घटनास्‍थल पर पहुंची। इस दौरान कई लोगों से पुलिस ने पूछताछ की और नीतू के सहेलियों के बारे में जानकारी ली। क्राइम ब्रांच की टीम ने विद्यालय पर महिला सिपाहियों की तैनाती कर दी है, जो आसपास के घरों में जाकर महिलाओं से बातचीत कर घटना के बारे में तथ्य जुटा रही हैं।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुलायम के करीबियों को जगह, शिवपाल नदारद }

घटना के बाद से स्कूल के प्रिंसिपल आद्या तिवारी मोबाइल बंद कर विद्यालय से फरार हो गए हैं। गुरुग्राम के स्कूल में छात्र प्रद्युमन की हत्या के बाद यूपी के स्कूल में इस तरह की घटना से लोग घबराए हुए हैं। पुलिस और प्रशासन को भी आलाधिकारियों से आदेश है कि वे मामले की गंभीरता से जांच करें।

{ यह भी पढ़ें:- नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने किया सुसाइड, CM योगी ने दिया था सुरक्षा का भरोसा }