1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ पहुंचे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, कहा-यूपी में शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति बदतर है

लखनऊ पहुंचे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, कहा-यूपी में शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति बदतर है

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद ही सक्रिय हो गयी है। इसी क्रम में आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के शिक्षा पर बहस की चुनौती को स्वीकार करके लखनऊ आया हूं। इसके लिए गांधी भवन सभागार में वह कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का इंतजार किए। हालांकि, उनके नहीं आने पर वह प्राइमरी स्कूलों के निरीक्षण करने का कार्यक्रम बना लिया।

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

इसके लिए वह रायबरेली रोड पर उतरेटिया में प्राइमरी स्कूल का निरक्षण करने रवाना हो गए। हालांकि, वहां जाने से पहले पुलिस ने उन्हेें रोक लिया है। वहीं, इससे पहले सिसोदिया का लखनऊ एयरपोर्ट के साथ वीवीआइपी गेस्ट हाउस पर जोरदार स्वागत किया गया। इसी दौरान संजय सिंह ने भी उनकी अगवानी की। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शिक्षा सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को लखनऊ पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां वह सूबे में सत्तासीन योगी सरकार और अरविंद केजरीवाल सरकार के विकास की तुलना करने आए हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि उत्तर प्रदेश के जिस मंत्री ने मुझे योगी आदित्यनाथ जी और केजरीवाल जी के मॉडल पर चर्चा करने की चुनौती दी थी, वह चर्चा के लिए आएंगे।

हम तो यहां पर पिछले चार वर्षों में शिक्षा, बिजली, पानी और रोजगार के क्षेत्रों में हुए विकास पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह गांधी भवन में बहस के लिए इंतजार करेंगे। यूपी में शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति बदतर है। युवा बेरोजगारी से परेशान है। कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा।

 

पढ़ें :- मुंबई में किसान महापंचायत: राकेश टिकैत बोले-MSP की गारंटी देने वाला कानून लाए केंद्र सरकार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...