1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Deputy Speaker Election : सीएम योगी को किसके स्वास्थ्य की है चिंता, दी बलिया के काले गाजर का हलवा खाने की सलाह

Deputy Speaker Election : सीएम योगी को किसके स्वास्थ्य की है चिंता, दी बलिया के काले गाजर का हलवा खाने की सलाह

यूपी विधानसभा (UP Assembly)  में सोमवार को डिप्‍टी स्‍पीकर चुनाव (Deputy Speaker Election) में भाजपा (BJP) ने सपा के बागी नितिन अग्रवाल (SP rebel Nitin Agarwal) को समर्थन दिया था, जो 304 वोट पाकर इस पद पर चुन लिए गए हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी समर्थित नरेन्‍द्र वर्मा (Samajwadi Party supported Narendra Verma) को सिर्फ 60 वोटों पाकर संतोष करना पड़ा। सपा के हाथों से यह मौका भी निकल जाने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विधानसभा में उस पर जमकर व्‍यंग्‍य वाण (sarcasm) छोड़े।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधानसभा (UP Assembly)  में सोमवार को डिप्‍टी स्‍पीकर चुनाव (Deputy Speaker Election) में भाजपा (BJP) ने सपा के बागी नितिन अग्रवाल (SP rebel Nitin Agarwal) को समर्थन दिया था, जो 304 वोट पाकर इस पद पर चुन लिए गए हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी समर्थित नरेन्‍द्र वर्मा (Samajwadi Party supported Narendra Verma) को सिर्फ 60 वोटों पाकर संतोष करना पड़ा। सपा के हाथों से यह मौका भी निकल जाने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विधानसभा में उस पर जमकर व्‍यंग्‍य वाण (sarcasm) छोड़े।

पढ़ें :- दिग्विजय का ममता पर पलटवार, बोले-कांग्रेस के बिना बीजेपी के खिलाफ गठबंधन संभव नहीं

सीएम योगी  (CM Yogi)  ने कहा कि साढ़े चार साल से इसी इंतजार में था कि सपा किसी युवा और योग्‍य उम्‍मीदवार को लाएगी ,लेकिन जब विस के कार्यकाल में छह महीने ही रह गए। तो यह काम भी हमें ही करना पड़ा। उन्‍होंने नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी (Leader of Opposition Ramgovind Choudhary) को सज्‍जन और संवाद में विश्‍वास रखने वाला व्‍यक्ति बताते हुए कहा कि लेकिन वे दलीय अंतर्विरोधों को झेलने की ताकत नहीं बटोर पाते।

सीएम योगी  (CM Yogi)  ने बड़े हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में कहा कि यही वजह है कि थोड़ी देर पहले वे संसदीय कार्यमंत्री से अनायास ही झगड़ पड़े थे, लेकिन संसदीय कार्यमंत्री ने भी सांझापुर का आटा खाया है। सीएम ने सदन में हंसी की फुहारों के बीच नेता विरोधी दल से कहा कि उम्र में बड़े हैं। सचमुच मुझे आपके स्‍वास्‍थ्‍य की भी चिंता होती है, इसलिए मैंने कहा था कि आपको बलिया के काले गाजर का हलवा जरूर खाना चाहिए। मैं बलिया से हमारे जो माननीय सदस्‍य आते हैं उनसे कहूंगा। सीएम के इस अंदाज पर पक्ष-विपक्ष दोनों तरफ के सदस्‍य मुस्‍कुराते नज़र आए।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि डिप्‍टी स्‍पीकर चुनाव (Deputy Speaker Election) काफी शांतिपूर्ण ढंग से सम्‍पन्‍न हुआ है, लेकिन विपक्ष की आदत है कि जब चुनाव हार जाता है। तो धांधली के आरोप लगाने लगता है। विधानसभा चुनाव  (Assembly elections) और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तरह यहां भी विपक्ष ने यहीं किया। उन्‍होंने कहा कि गनीमत थी कि यहां ईवीएम नहीं थी। सीएम ने कहा कि डिप्‍टी स्‍पीकर (Deputy Speaker) के इस चुनाव की तरह ही 2022 के चुनाव परिणाम (2022 Election Results) भी होंगे। उन्‍होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में इस सदन ने अनेक कीर्तिमान स्‍थापित किए। संवाद बनाने का प्रयास किया। सपा ने हमेशा संवाद को बाधित करने का काम किया है।

सीएम योगी ने नरेन्‍द्र वर्मा सहानुभूति जताकर साधा निशाना

पढ़ें :- Punjab Election 2022: अकाली दल को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने नितिन अग्रवाल को बधाई दी तो सपा समर्थित उम्‍मीदवार नरेन्‍द्र वर्मा (Samajwadi Party supported Narendra Verma)  के प्रति सहानुभूति जताते हुए निशाना भी साधा। सीएम ने कहा कि नितिन अग्रवाल तकनीकी रूप से सपा के सदस्‍य हैं। भाजपा ने उन्‍हें समर्थन देकर उस परम्‍परा का निर्वाह किया। सपा ने एक बार फिर साबित कर दिया है वो युवा विरोधी और परिवारवादी पार्टी है। सीएम ने कहा कि श्री नरेन्‍द्र सिंह वर्मा के प्रति हमारी पूरी सहानुभूति और संवेदना है। वे एक अच्‍छे समस्‍य है। सपा की ओर से अपनी बात दमदार ढंग से रखते हैं। लेकिन यदि यह नाम तीन-चार पहले सपा सदन के सामने रखी होती तो नरेन्‍द्र वर्मा जी के साथ यह धोखा नहीं होता। उन्‍होंने कहा कि सपा ने नरेन्‍द वर्मा के साथ सपा ने धोखा किया है। परिणाम क्‍या होने जा रहे हैं यह जानते हुए भी उन्‍हें जबरदस्‍ती चुनाव में उतारकर उनकी ऊर्जा को बर्बाद किया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...