बलात्कारी गुरमीत राम-रहीम के समर्थक ने जेल में की आत्महत्या

ram-raheem

Dera Sacha Sauda Ram Rahim Supporters Died Ambala Jail

चंडीगढ़। बलात्कार के मामले में जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के एक समर्थक ने जेल में आत्महत्या कर ली। अंबाला केंद्रीय जेल में बंद डेरा समर्थक रविंद्र कुमार (27) ने फांसी लगाकर की आत्महत्या की है। 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा के बाद रविंद्र पंचकूला से गिरफ्तार किया गया था।

आत्महत्या करने वाला डेरा समर्थक रवींद्र यूपी के सरसावा का रहने वाला था। अंबाला के पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने बताया, डेरा समर्थक रवींद्र को 25 अगस्त को राम रहीम पर फैसला आने के बाद पंचकूला में हिंसा फैलान के दौरान गिरफ्तार किया गया था। हिंसा के दौरान रवींद्र को गिरफ्तार करने के बाद हरियाणा के ही अंबाला जेल में रखा गया था। आत्महत्या के बाद रवींद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए अंबाला के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है।

बताते चलें कि बीते 25 अगस्त को जैसे ही सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर और जम्मू के कुछ हिस्सों में हिंसा शुरू हो गई। इस दौरान हरियाणा के पंचकूला, सिरसा, रोहतक, अंबाला, मनसा और पंजाब के संगरुर सहित कई शहरों में हिंसा की आग भड़क उठी।

लोगों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। पंचकूला में डेरा समर्थक रिहाइशी इलाकों में घुस गए। इसके बाद अर्धसैनिक बलों और पुलिस के जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। हरियाणा में हुई हिंसा में 36 लोग मारे गए थे।

चंडीगढ़। बलात्कार के मामले में जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के एक समर्थक ने जेल में आत्महत्या कर ली। अंबाला केंद्रीय जेल में बंद डेरा समर्थक रविंद्र कुमार (27) ने फांसी लगाकर की आत्महत्या की है। 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा के बाद रविंद्र पंचकूला से गिरफ्तार किया गया था। आत्महत्या करने वाला डेरा समर्थक रवींद्र यूपी के सरसावा का रहने वाला था। अंबाला के पुलिस…