1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Desi Ghee Diya: इस पेड़ के नीचे देसी घी का दीपक जलाने से होता है चमत्कार, मिलते है मनमुताबिक परिणाम

Desi Ghee Diya: इस पेड़ के नीचे देसी घी का दीपक जलाने से होता है चमत्कार, मिलते है मनमुताबिक परिणाम

हिंदू धर्म देसी घी को बहुत पवित्र माना जाता है। सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान में देसी घी का भारी मात्रा में प्रयोग किया जाता है। भगवान शिव की पूजा में शिवलिंग  पर देसी  घी  का लेपन किया जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Desi Ghee Diya : हिंदू धर्म देसी घी को बहुत पवित्र माना जाता है। सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान में देसी घी का भारी मात्रा में प्रयोग किया जाता है। भगवान शिव की पूजा में शिवलिंग  पर देसी  घी  का लेपन किया जाता है। आयुर्वेद में देशी घी को अमृत माना जाता है।शिव पुराण के अनुसार प्रतिदिन घी का दीपक जलाने से घर में सुख, समृद्धि और शांति बनी रहती है। ज्योतिष शास्त्र में देसी के अचूक उपाय बताए गए है। मान्यता है कि इन उपायों को करने से जीवन की बाधाएं और परेशानियां दूर हो जाती है और मनमुताबिक परिणाम मिलते है।

पढ़ें :- Char Dham Yatra 2023 : चार धाम यात्रा इस दिन से शुरू होने जा रही है , केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल खुलेंगे

1.जीवन में आर्थिक तंगी से बाहर निकलने के लिए शनिवार और मंगलवार को बरगद के पेड़ पर हल्दी लगाइए या फिर हल्दी वाला पानी चढ़ाइए। देसी घी का दीपक जलाने से चमत्कार है। इससे आपको धन की परेशानी से राहत मिलेगी।

2.रोजगार में उन्नति पाने के लिए  बरगद के पेड़ पर केसर चढ़ाएं। इससे आपको व्यापार और नौकरी दोनों में सफलता ही सफलता प्राप्त होगी।

3.अगर आप किसी तरह की आर्थिक परेशानी से जूझ रही हैं तो रोटी में चीनी मिलाकर चीटियों को खिलाना शुरू कर दीजिए फिर देखिए कैसे आप इस परेशानी से उबरते हैं। इसके अलावा आप पहली रोटी गाय को भी खिला सकते हैं। इससे घर में सुख समृद्धि आती है।

पढ़ें :- Abeer Ke Totake : चांदी के डिब्बे में सफेद अबीर घर में इस जगह रखेंं, काम बनने लगेंगे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...