प्रतिबंध के बावजूद इन जगहों पर बिक रही थी ई-सिगरेट, ऐसे हुआ खुलासा

e-cigrette
ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगने के बावजूद इन जगहों पर हो रही थी बिक्री, सिटी मजिस्ट्रेट ने अभियान चलाकर की कार्यवाही

नई दिल्ली। कई राज्यों में ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगने के बाद भी नोएडा में ई-सिगरेट पर बिक्री चल रही थी। इस बात की खबर जैसे ही प्रशासन के कानों तक पहुंची उन्होंने विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर एक अभियान के तहत नोएडा की कई दुकानों पर कार्रवाई की। पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को शहर के कई स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान चार दुकानों में प्रतिबंधित ई-सिगरेट की बिक्री होते हुए पाई गई। अभियान की टीम ने दुकानदारों को हिरासत में लेकर काफी मात्रा में प्रतिबंधित उत्पाद बरामद किए हैं।

Despite E Cigarette Restrictions The Sale Was Being Done At These Places The City Magistrates Conducted The Proceedings :

बता दें कि इस अभियान को सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा व सीओ पीयूष कुमार ने चलाकर मेट्रो मार्केट सेक्टर-10 और सेक्टर-12 में एक-एक दुकान एवं सेक्टर-37 में दो दुकानों पर ई- सिगरेट की बिक्री पाए जाने पर कार्रवाई की है। इस अभियान की टीम ने एक वीडियो अपलोड करते हुए लोगों से इस पर फीडबैक भी मांगा है।

साथ ही जागरूकता के लिए ये अपील की है कि ‘जनपद में कहीं पर भी अगर ई-सिगरेट की बिक्री की जानकारी मिले तो जिला प्रशासन को अवगत कराएं। ताकि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। उन्होंने ये भी कहा कि ‘अगर कोई कंपनी ऑनलाइन ई-सिगरेट की बिक्री कर रही तो उनपर भी कार्यवाही होगी। इस बिक्री पर रोक लगाने के लिए एनआईसीपीआर ने देशभर में ई-सिगरेट को प्रतिबंधित करने के लिए श्वेत पत्र भी जारी किया है।

नई दिल्ली। कई राज्यों में ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगने के बाद भी नोएडा में ई-सिगरेट पर बिक्री चल रही थी। इस बात की खबर जैसे ही प्रशासन के कानों तक पहुंची उन्होंने विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर एक अभियान के तहत नोएडा की कई दुकानों पर कार्रवाई की। पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को शहर के कई स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान चार दुकानों में प्रतिबंधित ई-सिगरेट की बिक्री होते हुए पाई गई। अभियान की टीम ने दुकानदारों को हिरासत में लेकर काफी मात्रा में प्रतिबंधित उत्पाद बरामद किए हैं। बता दें कि इस अभियान को सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा व सीओ पीयूष कुमार ने चलाकर मेट्रो मार्केट सेक्टर-10 और सेक्टर-12 में एक-एक दुकान एवं सेक्टर-37 में दो दुकानों पर ई- सिगरेट की बिक्री पाए जाने पर कार्रवाई की है। इस अभियान की टीम ने एक वीडियो अपलोड करते हुए लोगों से इस पर फीडबैक भी मांगा है। साथ ही जागरूकता के लिए ये अपील की है कि 'जनपद में कहीं पर भी अगर ई-सिगरेट की बिक्री की जानकारी मिले तो जिला प्रशासन को अवगत कराएं। ताकि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। उन्होंने ये भी कहा कि 'अगर कोई कंपनी ऑनलाइन ई-सिगरेट की बिक्री कर रही तो उनपर भी कार्यवाही होगी। इस बिक्री पर रोक लगाने के लिए एनआईसीपीआर ने देशभर में ई-सिगरेट को प्रतिबंधित करने के लिए श्वेत पत्र भी जारी किया है।