1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Death Anniversary: स्टारडम ऐसा कि देव आनंद प्यार में ज़िंदगी भर कुवारी रही ये एक्ट्रेस

Death Anniversary: स्टारडम ऐसा कि देव आनंद प्यार में ज़िंदगी भर कुवारी रही ये एक्ट्रेस

बॉलीवुड इंडस्ट्री के देव आनंद (Dev Anand) पहले ऐसे सुपर स्टार थे जिनकी अदाकरी के आज भी लाखों करोड़ो फैंस हैं। व आनंद साहब (Dev Anand) ने लोगों को क्‍टिंग से लोगों को संजीदगी और रूमानियत सिखाई। आपको बता दें आज ही दिन 3 दिसंबर 2011 को देव आनंद साहब (Dev Anand) ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Dev Anand Death Anniversary: बॉलीवुड इंडस्ट्री के देव आनंद (Dev Anand) पहले ऐसे सुपर स्टार थे जिनकी अदाकरी के आज भी लाखों करोड़ो फैंस हैं। व आनंद साहब (Dev Anand) ने लोगों को क्‍टिंग से लोगों को संजीदगी और रूमानियत सिखाई। आपको बता दें आज ही दिन 3 दिसंबर 2011 को देव आनंद साहब (Dev Anand) ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

पढ़ें :- Dada Muni Birth Anniversary: Nude Painting के शौक के चलते दादा मुनि ने अपनी ही बीबी के साथ किया था ये काम ...

देव आनंद (Dev Anand) साहब अपने आखिरी समय तक काम करते रहे, उन्‍हें बतौर निर्माता-निर्देशक तो ज्‍यादा सफलता नहीं मिल पाई लेकिन अभिनेता के रूप में उनका कोई जवाब नहीं था। आपको बतादें अब उनके बेटे व आनंद साहब (Dev Anand) की बायोग्राफी पर फिल्‍म बनाने जा रहे हैं।

दोस्‍तों फिल्‍म करते-करते एक्‍टर्स के बीच प्‍यार होना आज की बात नहीं है। पुराने दौर में भी फिल्‍में करते-करते एक्‍टर और एक्‍ट्रेस के बीच प्‍यार हो ही जाता था और ऐसा ही देव आनंद साहब (Dev Anand) के साथ भी हुआ। देव आनंद साहब (Dev Anand) और सुरैया की प्रेम कहानी किसी रोमांटिक फिल्‍म से कम नहीं थी।

धर्म के चलते नहीं हो पाये एक

दोनों के बीच हिंदू-मुस्लिम की दीवार खड़ी थी। धर्म की वजह से देव आनंद साहब (Dev Anand) और सुरैया कभी एक नहीं हो पाए। सुरैया की नानी को हिंदू लड़के से उनकी नज़दीकी कतई पसंद नहीं थी। 1947 में फिल्‍म जिद्दी की शूटिंग के दौरान व आनंद साहब (Dev Anand) की मुलाकात एक्‍ट्रेस सुरैया से हुई और वो एकसाथ काम करते-करते देवानंद सुरैया को दिल दे बैठे।

उस दौर में सुरैया फेमस एक्‍ट्रेस और सिंगर थीं। उस समय सुरैया, व आनंद साहब (Dev Anand) से बहुत बड़ी स्‍टार थीं और इसी वजह से व आनंद साहब (Dev Anand) उनसे अपने दिल की बात कहने में हिचकिचाते थे। 1948 में फिल्‍म विद्या की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि सुरैया भी देवानंद से प्‍यार करने लगीं।

दरअसल, फिल्‍म के एक सीन की शूटिंग के लिए सभी नाव में सवार थे और तभी नाव पलट गई। तब व आनंद साहब (Dev Anand) ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए सुरैया को डूबने से बचाया। इस हादसे के बाद सुरैया को भी देव आनंद साहब (Dev Anand) से प्‍यार हो गया था। तकरीबन सात फिल्‍मों में एकसाथ काम करने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया और फिर इसके बाद व आनंद साहब (Dev Anand) और सुरैया ने कभी एकसाथ कोई फिल्‍म साइन नहीं की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...