1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने डेवन कॉन्वे, रचा इतिहास

टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने डेवन कॉन्वे, रचा इतिहास

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉनवे अपने करियर का छठा टेस्ट खेल रहे हैं। वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत करने के बाद से पहले 5 मैचों में पांच बार​ फिफ्टी या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉनवे अपने करियर का छठा टेस्ट खेल रहे हैं। वह टेस्ट क्रिकेट(Test Cricket) के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत करने के बाद से पहले 5 मैचों में पांच बार​ फिफ्टी या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है।

पढ़ें :- Murali Vijay Retirement: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने ​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान

न्यूजीलैंड( Newzeland) और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट रविवार से शुरू हो गया है। दोनों टीमों के बीच यह मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मेजबान न्यूजीलैंड ने मुकाबले में अबतक धमाकेदार शुरुआत की है और उसका एक ही विकेट आउट हुआ है।

टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान टॉम लाथम (Tom lotham) अपना शतक पूरा कर चुके हैं जबकि विल यंग और डेवॉन कॉनवे ने भी फिफ्टी जड़ दी। यंग आउट हो चुके हैं और कॉनवे कप्तान लॉथम के साथ क्रीज पर टिके हुए हैं। कॉनवे ने 83 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से टेस्ट क्रिकेट में अपनी फिफ्टी पूरी की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...