1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Devon Ke Dev Mahadev : ‘देवों के देव महादेव’ की कृपा पाना है तो अर्पित करें आंकड़े का फूल, होगा धन लाभ

Devon Ke Dev Mahadev : ‘देवों के देव महादेव’ की कृपा पाना है तो अर्पित करें आंकड़े का फूल, होगा धन लाभ

शिव की कृपा जीवन की तस्वीर बदल देती है। पौराणिक ग्रंथों में वर्णित है कि भगवान शिव  भक्तों पर शीघ्र कृपा करते है। शिव की कृपा पात्र व्यक्ति को संसार में किसी भी वस्तु की कमी नहीं रहती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Devon Ke Dev Mahadev: शिव की कृपा जीवन की तस्वीर बदल देती है। पौराणिक ग्रंथों में वर्णित है कि भगवान शिव  भक्तों पर शीघ्र कृपा करते है। शिव की कृपा पात्र व्यक्ति को संसार में किसी भी वस्तु की कमी नहीं रहती है। भगवान शिव को भोलेनाथ भी कहा जाता है।शिव जी पर बेलपत्र, धतूरा, आंकड़े का फूल तो अर्पित किया जाता है।शास्त्रों अनुसार आंकड़े के फूल शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं और अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। आंकड़े(Madar) का पौधा मुख्य द्वार पर या घर के सामने हो तो बहुत शुभ माना जाता है।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में किसी महिला से बात करना शुभ संकेत माना जाता है, जानिए इसका क्या अर्थ है

मदार का पौधा अत्यधिक लाभकारी पौधा है। यह कहीं भी नहीं उगाया जाता है, बल्कि यह अपने आप बढ़ता है। यह प्रकृति में जहरीला होता है, इसलिए यह जानवरों द्वारा नहीं चरा जाता है, लेकिन साथ ही यह कई स्वास्थ्य समस्याओं को ठीक कर सकता है।

आंकड़े के फूल सामान्य: सफेद रंग के होते हैं। नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए आंकड़े के चमत्कारी उपाय अपनाने चाहिए। उपाय के अनुसार आंकड़े के पौधे की जड़ का एक छोटा सा टुकड़ा गले में ताबीज के साथ धारण करना चाहिए।घर के आसपास सकारात्मक और पवित्र वातावरण बना रहता है जो कि हमें सुख-समृद्धि और धन प्रदान करता है। ऐसे लोगों पर महालक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...