1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाभारतकालीन शिवलिंग की जगह दूसरा शिवलिंग देख चौंके श्रद्धालु, हुआ जबरदस्त हंगामा

महाभारतकालीन शिवलिंग की जगह दूसरा शिवलिंग देख चौंके श्रद्धालु, हुआ जबरदस्त हंगामा

By शिव मौर्या 
Updated Date

मेरठ। मेरठ स्थित प्राचीन पांडेश्वर मंदिर महाभारत कालीन धरोहर है। प्रतिदिन काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए मंदिर पर पहुंचते है। इस मंदिर परिसर में स्थापित शिवलिंग महाभारतकालीन बताया जाता है। किवदंती है कि पांच पांडवों ने भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के लिए इस शिवलिंग की स्थापना की थी। मंदिर प्रांगण मे ही एक विशाल वट वृक्ष है जो पौराणिक है बताते है कि इस वट वृक्ष का रोपण भी पांडवों द्वारा ही किया गया था।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

इस मंदिर में महाभारत कालीन ऐतिहासिक नगरी हस्तिनापुर में पांडेश्वर मंदिर में प्राचीन शिवलिंग के ऊपर नए शिवलिंग को स्थापित कर कुछ अराजक तत्वों के द्वारा प्राचीनता को समाप्त करने का प्रयास किया गया। परंतु मंगलवार की प्रात मंदिर मे स्थापित पौराणिक शिवलिंग के स्थान पर नया शिवलिंग देखकर श्रद्धालु चौंक गए।

जिससे पौराणिक शिवलिंग दिखाई देना बंद हो गया। इसके बाद श्रद्धालु मंदिर पर एकत्र होने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने नए शिवलिंग को वहां से हटवा दिया, जिससे मंदिर की पौराणिकता बरकरार रहे। थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह का कहना है कि मामला संदिग्ध है, जांच की जा रही है।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...