मथुरा में बन्दरो से श्रद्धालू परेशान, हेमा मालिनी ने संसद में उठाया मुद्दा

monkeys in Mathura
मथुरा में बन्दरो से श्रद्धालू परेशान, हेमामालिनी ने संसद में उठाया मुद्दा

नई दिल्ली। मथुरा व्रन्दावन में बंदरों की समस्या से श्रद्घालुओं को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है । इसी समस्या को लेकर मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने अब ये मुददा संसद में उठाया है। उनका कहना है कि बन्दरो की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए सरकार को कोई कदम उठाना चाहिए।

Devotees Upset With Monkeys In Mathura Hemamalini Raised Issue In Parliament :

मथुरा व्रन्दावन में जब भी श्रद्धालू प्रसाद लेकर जाते हैं तो बन्दर उनसे प्रसाद छीन लेते है, कभी कभी तो हाथ से मोबाईल भी छीनकर भाग जाते हैं। यही नही कोई श्रद्धालू बन्दरों के डर से आंखो में चश्मा भी नही लगा पाता। आये दिन बन्दरो के हमलो से कोई न कोई श्रद्धालू बुरी तरह घायल हो जाता है। इन सबके बावजूद प्रशासन की तरफ से कोई भी ऐसी सुविधा नही दी गयी जिससे बन्दरो का आतंक कम हो सके।

मथुरा की सांसद और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हेमामालिनी ने लगातार दूसरी बार मथुरा की सांसद बनी हैं। उन्होने सरकार से मांग की है कि जनता को बंदरों की समस्या से मुक्ति दिलाई जाए। हेमामालिनी ने संसद में मांग उठाई है कि बंदरों के लिए बंद सफारी बनाया जाए। कई बार बंदरों के हमलों से लोगों को जान से हाथ धोना पड़ता है। यही नही उन्होने बन्दरो की बीमारियों पर भी चिन्ता जताई, उनका कहना है कि
बंदर ज्यादातर फ्रूटी, समोसा खा रहे हैं इसलिए उनमे बीमारियां बढ़ रही हैं। उनका कहना है कि बन्दरो को चना, फल ज्यादा अच्छा लगता है लेकिन वो उन्हे मिल नही पाता।

नई दिल्ली। मथुरा व्रन्दावन में बंदरों की समस्या से श्रद्घालुओं को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है । इसी समस्या को लेकर मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने अब ये मुददा संसद में उठाया है। उनका कहना है कि बन्दरो की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए सरकार को कोई कदम उठाना चाहिए। मथुरा व्रन्दावन में जब भी श्रद्धालू प्रसाद लेकर जाते हैं तो बन्दर उनसे प्रसाद छीन लेते है, कभी कभी तो हाथ से मोबाईल भी छीनकर भाग जाते हैं। यही नही कोई श्रद्धालू बन्दरों के डर से आंखो में चश्मा भी नही लगा पाता। आये दिन बन्दरो के हमलो से कोई न कोई श्रद्धालू बुरी तरह घायल हो जाता है। इन सबके बावजूद प्रशासन की तरफ से कोई भी ऐसी सुविधा नही दी गयी जिससे बन्दरो का आतंक कम हो सके। मथुरा की सांसद और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हेमामालिनी ने लगातार दूसरी बार मथुरा की सांसद बनी हैं। उन्होने सरकार से मांग की है कि जनता को बंदरों की समस्या से मुक्ति दिलाई जाए। हेमामालिनी ने संसद में मांग उठाई है कि बंदरों के लिए बंद सफारी बनाया जाए। कई बार बंदरों के हमलों से लोगों को जान से हाथ धोना पड़ता है। यही नही उन्होने बन्दरो की बीमारियों पर भी चिन्ता जताई, उनका कहना है कि बंदर ज्यादातर फ्रूटी, समोसा खा रहे हैं इसलिए उनमे बीमारियां बढ़ रही हैं। उनका कहना है कि बन्दरो को चना, फल ज्यादा अच्छा लगता है लेकिन वो उन्हे मिल नही पाता।