1. हिन्दी समाचार
  2. कांवर यात्रा पर लगा बैन: चोरी छिपे हरिद्वार गए भक्तों को रहना होगा क्वारनटीन, पकड़े जाने पर…

कांवर यात्रा पर लगा बैन: चोरी छिपे हरिद्वार गए भक्तों को रहना होगा क्वारनटीन, पकड़े जाने पर…

Devotees Who Have Gone To Haridwar Will Have To Stay Quarantine

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सावन ने लाखों यात्री कांवर की यात्रा के लिए बोले की नगरी जाते हैं. हर भक्त हरिद्वार पहुंचना चाहता है लेकिन इस बार कोरोना के चलते कावड़ यात्रापर बैन लगा दिया गया है.

पढ़ें :- एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट आई सामने, सूत्रों का दावा-सुशांत के विसरा में नहीं मिला जहर

लिहाजा अब यात्री गंगा नदी से जल से नहीं ले सकेंगे. यदि कोई कांवड़िया उत्साह में चोरी छिपे हरिद्वार आ जाता है और वो प्रशासन की निगाहों में आ जाता है तो उसे प्रशासन 14 दिनों के लिए क्वारनटीन में रखेगा और इसका पूरा खर्च कांवड़िये को स्वयं वहन करना पड़ेगा.

नहीं लिया जाएगा किसी किस्म का रिक्स 

बुधवार को इस सम्बन्ध में हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और हरिद्वार के पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने बैठक की है और ये निर्धारित किया गया कि कोरोना संक्रमण में किसी किस्म का रिस्क नहीं लिया जा सकता है.

हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिहाज से कांवड़ यात्रा पर पूर्ण बैन रहेगा. डीएम ने कहा कि मीटिंग में ये निर्णय लिया गया कि किसी कांवड़िये को शहर में घुसने नहीं दिया जाएगा, लेकिन अगर कोई कांवड़िया ट्रेन या फिर दूसरे माध्यमों से शहर प्रवेश कर जाता है तो उसे उसके अपने खर्चे पर 14 दिनों के लिए क्वारनटीन में रखा जाएगा.

पढ़ें :- प्रियंका के बाद राहुल ने योगी सरकार को घेरा, कहा- जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...