डीजी बंसल के सुसाइड नोट में सामने आया अमित शाह का नाम

नई दिल्ली। आईएएस अधिकारी बीके बंसल और उनके बेटे योगेश बंसल की सुसाइड के मामले में सीबीआई के पांच अधिकारियों के नाम सामने आ रहे हैं। एक महिला अधिकारी समेंत ये पांचों अधिकारी बंसल के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की जांच कर रहे थे। बंसल ने अपने सुसाइड नोट में इन पांचों अधिकारियों नाम का जिक्र करते हुए टार्चर के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर एक बंसल के सुसाइड नोट की फोटो वायरल हो रही है, जिसमें अमित शाह का नाम लिखा नजर आ रहा है।

पर्दाफाश इन तस्वीरों की सत्यता को प्रमाणित नहीं करता है, ये तस्वीरें ट्विटर से ली गई हैं।
img_2331-1




img_2332

img_2330




img_2329
मिली जानकारी के मुताबिक सुसाइड नोट बताकर अक्षय मल्होत्रा नाम के व्यक्ति ने चार फोटोज को ट्वीट किया, जिसे दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने रिट्वीट किया। अब उनके फालोअर्स रिट्वीट कर रहे हैं। जिनमें से एक फोटो वाले हिस्से में बंसल द्वारा लिखा गया है कि सीबीआई के एक डीआईजी ने उनसे कहा था कि वह अमित शाह का आदमी है, उसका कोई क्या कर लेगा। वह उनकी पत्नी और बेटी का हाल ऐसा कर देगा कि सुनने वाले भी कांप जाएंगे।

वहीं दिल्ली पुलिस ने अाधिकारिक रूप से किसी सुसाइड नोट को सार्वजनिक नहीं किया है। बताया जा रहा है कि मामला सीबीआई से जुड़ा है इसलिए सुसाइड नोट को गोपनीय रखा गया है। जब तक सीबीआई के डायरेक्टर अनिल सिन्हा अपनी विदेश यात्रा से वापस नहीं आ जाते तब तक सीबीआई के बंसल द्वारा आरोपी बनाए गए अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। ऐसा बताया जा रहा है कि अनिल सिन्हा ने इस मामले में आंतरिक जांच करवाने के विचार बनाया है, लेकिन वह चाहते हैं कि मामले की जांच उनके सामने और आरोपी अधिकारियों से उनके सामने पूछ ताछ हो।




आपको बता दें कि मंगलवार की सुबह कार्पोरेट मामलों के मंत्रालय के पूर्व महानिदेशक रहे बाल किशन बंसल और उनके बेटे योगेश का शव उनके दिल्ली स्थित अपार्टमेंट में फंसी के फंदे पर लटका मिला था। दो माह पहले बंसल को एक दवा कंपनी से नौ लाख रूपए की घूंस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था। बंसल की गिरफ्तारी के बाद उनके आवास पर छापेमारी के दौरान सीबीआई ने बड़ी मात्रा में नगदी बरामद की थी। सीबीआई की छापेमारी के बाद बंसल की बेटी और पत्नी ने अगले दिन सुसाइड कर लिया था।