1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DGCA का निर्देश, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगा बैन

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DGCA का निर्देश, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगा बैन

Dgcas Directive To Continue With Ban On International Flights Amid Increasing Corona Cases

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां पर कोरोना का कहर फिर से बढ़ने लगा है। इसको लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं, इसको देखते हुए डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने भारत में कमर्शियल इंटरनेशनल फ्लाइट्स की आवाजाही पर रोक 31 दिसंबर तक बढ़ा दी है।

पढ़ें :- भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी शुरुआत...चिंता की बात ?

देश में 31 दिसंबर तक न कोई कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ान भारत से बाहर जाएगी और न ही दूसरे देश से आ सकती है। हालांकि, इस दौरान वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली खास उड़ानें जारी रहेंगी। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने गुरुवार को एक सर्कुलर जारी किया, जिसके मुताबिक, महामारी के मद्देनजर 31 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है और विमान केवल चुनिंदा मार्गों पर ही केस-टू-केस आधार पर उड़ान भरेंगे।

इससे पहले डीजीसीए ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर बैन 30 नवंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया था। यहां ध्यान देने वाली बात है कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से इस साल 23 मार्च से ही इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक जारी है। हालांकि, उस वक्त घरेलू विमान सेवा को भी बैन किया गया था, मगर कोरोना के मामलों में कमी के बाद घरेलू सेवा को मई के आखिर में फिर से बहाल कर दिया गया।

 

पढ़ें :- कोरोना की वजह से बीवी को छूना तो दूर Kiss नहीं किया: फारूक अब्दुल्ला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...