डीजीपी सुलखान सिंह को मिला तीन महीने का सेवा विस्तार

लखनऊ। यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह के सेवा विस्तार पार देर शाम आखिरकार मुहर लग गयी। डीजीपी सुलखान सिंह को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइंस में डीजीपी सुलखान सिंह की विदाई परेड आयोजित की गयी थी, जहां उन्हें सलामी भी दी गयी। इसमें पुलिस और पीएसी की इकाईयां भी मौजूद रहीं।

सेवा विस्तार से जुड़े प्रस्ताव पर विचारकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस पर अंतिम मोहर लगा दी। केंद्र सरकार ने उन्हें तीन माह का सेवा विस्तार देने का फैसला किया है। यूपी सरकार ने यह पूरा मसौदा बीते बुधवार रात को ही केंद्र सरकार को भेज दिया था। डीजीपी की परंपरागत विदाई के लिए पुलिस लाइंस में होने वाली भव्य रैतिक परेड भी सम्पन्न हो गई। सुबह 8 बजे ही इस परेड का आयोजन किया गया।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुलायम के करीबियों को जगह, शिवपाल नदारद }

परेड में पीएसी, पुलिस, महिला पुलिस व यातायात की टुकड़ियां थीं जिसकी प्रथम कमांड पुलिस अधीक्षक सुरक्षा शैलेश कुमार पाण्डेय और द्वितीय कमाण्ड पुलिस अधीक्षक नगर अनुराग वत्स थे। रैतिक परेड का पुलिस डीजीपी की ओर से मानप्रणाम ग्रहण करने के बाद परेड का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके साथ में एडीजी पीएसी आरके विश्वकर्मा, एडीजी लखनऊ जोन अभय कुमार प्रसाद व आईजी रेंज जेएन सिंह भी थे।

बताते चलें सपा सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन डीजीपी एके जैन को तीन माह का सेवा विस्तार दिया गया था। जिस दिन उनकी विदाई थी, उसी दिन दोपहर तक उनके सेवा विस्तार का आदेश जारी नहीं हुआ था। विदाई परेड और डीजीपी मुख्यालय में कार्यक्रम के बाद उनके सेवा विस्तार का आदेश जारी हुआ था।

{ यह भी पढ़ें:- नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने किया सुसाइड, CM योगी ने दिया था सुरक्षा का भरोसा }