1. हिन्दी समाचार
  2. अचानक हजरतगंज कोतवाली पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह

अचानक हजरतगंज कोतवाली पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह

Dgp Visited Hazrataganj Police Station Late Night

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। हजरतगंज कोतवाली में गुरुवार देर रात पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह ने चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर नारजगी जताई। ट्रैफिक नियमों का पालन न करा पाने वाले थानेदार और ट्रैफिक कर्मियों पर डीजीपी ने कार्रवाई की चेतावनी दी है।

पढ़ें :- Hyderabad Election: रुझानों में हुआ बड़ा उलटफेर, टीआरएस निकली आगे, भाजपा हुई पीछे

एक सप्ताह के भीतर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त कर लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक करने को कहा है। नियमों का पालन न करने वाले वाहन स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। डीजीपी के साथ बैठक में एडीजी जोन राजीव कृष्ण, आईजी रेंज एसके भगत, आईजी ट्रैफिक दीपक रतन और एसएसपी कलानिधि नैथानी सहित अन्य आलाधिकारी मौजूद रहे।

हजरतगंज कोतवाली स्थित एएसपी पूर्वी कार्यालय में डीजीपी ने ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एक बैठक की। इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह ने हेलमेट न पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन होने से हादसों में इजाफा हो रहा है। इसे रोकने के लिए ई.चालान को भी प्रभावी ढग़ से लागू करने के जरूरत है।

इस मौके पर आईजी ट्रैफिक दीपक रतन ने ट्रैफिक के अधिकारियों को कहा अपने-अपने इलाके में चेकिंग अभियान चलाकर चालकों पर कार्रवाई की जाऐ। तीन बार से अधिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का ड्राइविंग लाइसेंस आरटीओ से निरस्त करवाने की भी प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाए। वहीं एसएसपी कलानिधि ने बताया कि हादसों को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रैफिक संबंधित प्रचार.प्रसार की जरूरत है।

पढ़ें :- महराजगंज:रुई के गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों रुपये का सामान जलकर हुआ राख

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...