1. हिन्दी समाचार
  2. ढाका कैफे हमला: बांग्लादेश की कोर्ट ने 7 आतंकियों को सुनाई मौत की सजा

ढाका कैफे हमला: बांग्लादेश की कोर्ट ने 7 आतंकियों को सुनाई मौत की सजा

Dhaka Cafe Attack Bangladesh Court Sentenced 7 Terrorists To Death

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। बांग्लादेश की अदालत ने 2016 के ढाका कैफे हमले में 7 आतंकियों को मौत की सजा सुनाई है। 1 जुलाई, 2016 को एक कैफे पर हुए हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें ज्यादातर विदेशी नागरिक शामिल थे। कोर्ट के फैसले की जानकारी देते हुए सरकारी वकील गोलम सरवर खान ने रिपोर्ट्स को बताया कि आतंकियों के खिलाफ तमाम सबूत थे और अदालत ने उन्हें सबसे बड़ी सजा दी है।  

पढ़ें :- 22 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है धन लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

इस मामले में कोर्ट ने एक आरोपी को बरी कर दिया है। हालांकि आरोपियों पर इस सजा का कोई फर्क नहीं दिखा। कोर्ट में मौजूद एक शख्स ने बताया कि अदालत ने जैसे ही फैसला सुनाया तो खचाखच भरे कोर्ट रूम में एक आतंकी अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने लगा। इस आतंकी हमले ने 16 करोड़ की आबादी वाले देश को हिला दिया था। खासतौर पर दूतावासों वाले इलाके में हुए इस धमाके ने बांग्लादेश की छवि को दुनिया भर में कमजोर करने का काम किया था।

12 घंटे तक बंधक बनाने के बाद की थी हत्या

यह आतंकी हमला कितना भीषण था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आतंकियों ने कैफे पर हमला कर डिनर कर रहे लोगों को बंधक बना लिया था। 12 घंटे तक आतंकियों ने इन लोगों को बंधन बनाए रखा और फिर एक-एक कर कत्ल कर दिया। मारे गए लोगों में नौ इटली के नागरिक, 7 जापानी, एक अमेरिकी और एक भारतीय भी शामिल था।  

पढ़ें :- केले और अंडे को एक साथ जमीन में गाड़ दे और फिर जो होगा वो देख कर रह जायेंगे दंग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...