1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Dhanbad Judge Murder Case : अपर जिला जज की कथित हत्या मामले में SIT गठित, दो आरोपी गिरफ्तार

Dhanbad Judge Murder Case : अपर जिला जज की कथित हत्या मामले में SIT गठित, दो आरोपी गिरफ्तार

Dhanbad Judge Murder Case झारखंड के धनबाद में बुधवार सुबह मार्निंग वॉक (Morning Walk) पर निकले अपर जिला जज उत्तम आनंद( Judge Dhanbad Uttam Anand) की सड़क हादसे में मौत हो गई है। इस सड़क हादसे (Road Accident) में जज की मौत के मामले में तीन संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

धनबाद। Dhanbad Judge Murder Case झारखंड के धनबाद में बुधवार सुबह मार्निंग वॉक (Morning Walk) पर निकले अपर जिला जज उत्तम आनंद( Judge Dhanbad Uttam Anand) की सड़क हादसे में मौत हो गई है। इस सड़क हादसे (Road Accident) में जज की मौत के मामले में 2 संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- Supreme Court ने दिया NIC को आदेश, कहा- हमारी मेल से हटाएं PM मोदी की फोटो और...
Jai Ho India App Panchang

आईजी (आपरेशन) अमोल विनुकांत होमकर Amol Vinukant Homkar, IG(Ops) ने बताया कि धारा 302 आईपीसी (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इसके साथ ही सिटी एसपी धनबाद की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन जांच में मदद के लिए सीआईडी और एफएसएल की टीम को तैनात किया गया है। सीनियर एसपी धनबाद और डीआईजी बोकारो की निगरानी में जांच जारी है।

सीसीटीवी फुटेज के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर जांच की जा रही है। अपराध में शामिल 2 लोगों और ऑटो की पहचान की गई। अमोल विनुकांत होमकर ने बताया कि लखन कुमार वर्मा और राहुल वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने अपराध कबूल कर लिया है। उनके कब्जे से ऑटो जब्त कर लिया गया है।

झारखंड सरकार के महाधिवक्ता राजीव रंजन ने बताया कि इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। विभिन्न एंगल पर विचार किया जा रहा है और जांच की जा रही है। विशेष जांच दल (एसआईटी) Special Investigation Team (SIT)  का गठन किया गया है। आगे की जांच के लिए एडीजी (आपरेशन) संजय आनंद लथकर ADG (Operations) Sanjay Anand Lathkar के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है। आगे की जांच सावधानी से की जाएगी। आगे आने वाले तथ्यों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

पढ़ें :- जानें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारतीय मीडिया के बारे में मोदी से क्या कहा ?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...