1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. धनतेरस की खरीददारी से पहले इन बातों का रखें ध्यान

धनतेरस की खरीददारी से पहले इन बातों का रखें ध्यान

By आस्था सिंह 
Updated Date

लखनऊ। दिवाली से ठीक पहले पड़ने वाला धनतेरस का पर्व लोग बड़े ही धूम-धाम से मनाते हैं। इस बार धनतेरस 25 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इस दिन सोना, चांदी, बर्तन, लक्ष्‍मी-गणेश की मूर्ति के अलावा नमक और रूद्राक्ष खरीदना भी शुभ माना जाता है। धनतेरस के दिन ऐसी कई चीज़ें हैं जिन्हें खरीदना अच्छा माना जाता है, हम आपको बताने जा रहे हैं कौन सी चीजें खरीदना आपके लिये धनतेरस के दिन शुभ होगा। जिससे आपके घर में खुशियां आएंगी।

बर्तन- धनतेरस पर स्टील और पीतल के बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है। अगर आपका बजट सोने और चांदी खरीदने का नहीं है तो आप बर्तन खरीद सकते हैं।

लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति- इस दिन लक्ष्मी और गणेश की मूर्ति खरीदना शुभ होता है। ऐसी मान्यता है कि आज के दिन मूर्ति खरीदने से घर में सुख और समृद्धि आती है।

झाड़ू खरीदना- इस मौके पर झाड़ू खरीदना भी अच्छा माना जाता है। इससे नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर जाती है और साफ सुथरे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है।

नमक खरीदें- ऐसी मान्यता है कि धनतेरस वाले दिन नमक लाने से घर में धन का आगमन होता है और सुख शांति घर में आती है। इस दिन पर नमक खरीदना शुभ माना जाता है।

सोना-चांदी खरीदना- इस दिन धातु जैसे सोना,चांदी या पीतल का कोई सामान जरूर खरीदें। इससे आपके घर में लक्ष्मी की कृपा बढ़ेगी और ये शुभ भी माना जाता है।

रुद्राक्ष- धनतेरस वाले दिन रुद्राक्ष खरीदना शुभ माना जाता है। धनतेरस वाले दिन रुद्राक्ष खरीदने से आपके जीवन के कष्ट दूर होते हैं। और घर में खुशहाली आती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...