धर्म परिवर्तन करते ही मारा गया था युवक, अब मृतक के परिजनों ने भी किया धर्म परिवर्तन

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय में माब लिंचिंग की घटनाओं ने जिस तरह से अपना पाव पसारा है उससे समाज में कई तरह का अलगाव देखने को मिला है। पिछले साल केरल की एक ऐसी ही घटना का खूब जिक्र हुआ जिसमे कथित रूप से एक युवक को इसलिए मार दिया गया था क्योकि उसने हिन्दू धर्म छोड़ इस्लाम अपना लिया था। अब इसी घटना से जुड़ी एक और खबर आ रही है जिसमे बताया जा रहा है कि मृत युवक के पूरे परिवार ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। सभी ने इस्लाम धर्म अपना लिया है।

बताते चले कि पिछले साल 19 नवंबर को त्रिरूर के पास 30 साल के अनिल कुमार उर्फ फैज़ल नाम के एक शख्स की हत्या कर दी गई थी। आरएसएस (RSS) के कार्यकर्ताओं पर अनिल की हत्या करने का आरोप लगा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि अनिल की हत्या करने के पीछे उसके एक जीजा विनोद का भी हाथ था। अनिल ने 2015 में इस्लाम कबूल किया था, तब से ही उसको धमकियां मिलती रहती थीं।

{ यह भी पढ़ें:- जय अमित शाह के बचाव में बोली RSS- आरोप लगाने वाले पहले सिद्ध करें }

अनिल की मौत के बाद उसकी मां मीनाक्षी ने इस्लाम कबूला और पिछले हफ्ते दो बहनों और दोनों जीजाओं ने भी इस्लाम को अपना लिया। उन्होंने इस्लाम को समझने के लिए एक जगह से तालीम भी ली। पुलिस के मुताबिक, अनिल की मौत के बाद स्थानीय मुसलमानों ने उसकी पत्नी और तीनों बच्चों को सुरक्षा प्रदान की है। उन्होंने पिछले साल अगस्त में इस्लाम धर्म कबूला था। वहां के मुसलमानों ने ही पैसे एकत्रित करके अनिल के परिवार के लिए घर बनवाया। भाई के मर्डर केस में पति का नाम आने पर अनिल की बहन ने उसको छोड़ दिया था। उसने भी बाद में इस्लाम कबूल कर लिया। इतना ही नहीं अनिल के चाचा, पत्नी और दोनों बेटियों ने भी इस्लाम अपनाया है।

{ यह भी पढ़ें:- 'फर्जी बाबाओं' के बाद अब 'फर्जी मौलानाओं' की खैर नहीं, इन पर भी होगी कार्यवाई }