1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. धर्मनगरी चित्रकूट: 15 दिसंबर को होने वाले ‘हिन्दू एकता महाकुंभ’ की तैयारियां जोरो पर, कार्यक्रम स्थल पर इंटरलिंकिंग कार्य में तेजी

धर्मनगरी चित्रकूट: 15 दिसंबर को होने वाले ‘हिन्दू एकता महाकुंभ’ की तैयारियां जोरो पर, कार्यक्रम स्थल पर इंटरलिंकिंग कार्य में तेजी

धर्मनगरी चित्रकूट में 15 दिसंबर को होने वाले ‘हिन्दू एकता महाकुंभ’ के आयोजन की तैयारियां जोरो पर है। धर्म क्षेत्र में होने वाले इस विशाल कार्यक्रम में देशभर के लोग भारी संख्या में ​शामिल होंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

चित्रकूट: धर्मनगरी चित्रकूट में 15 दिसंबर को होने वाले ‘हिन्दू एकता महाकुंभ’ के आयोजन की तैयारियां जोरो पर है। धर्म क्षेत्र में होने वाले इस विशाल कार्यक्रम में देशभर के लोग भारी संख्या में ​शामिल होंगे। कार्यक्रम में साधु – संतों  के सहित आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत होंगे। इस भव्य  आयोजन में राजनेताओं सहित कला जगत के चर्चित चेहरे भी शामिल होंग।

पढ़ें :- चित्रकूट: धर्मनगरी चित्रकूट में होगा 'हिन्दू एकता महाकुंभ' का आयोजन, 15 दिसंबर को देशभर से जुटेंगे हिंदू

चित्रकूट में हिन्दू महाकुंभ का आयोजन पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज कर रहे हैं। शहर से लेकर गांवों तक में जाकर आमंत्रण भेजा जा रहा है। इस भव्य आयोजन में दुनियाभर से पांच लाख से अधिक हिन्दुओं के शामिल होने का अनुमान है।

‘हिन्दू एकता महाकुंभ’ की तैयारियों में कार्यक्रम स्थल पर इंटरलिंकिंग का कार्य तेजी से चल रहा है। कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को देखने पहुंचे डॉ0 अनिल कुमार त्रिपाठी ,डी0 लिट् ने बताया कि 15 दिसंबर को होने वाले ‘हिन्दू एकता महाकुंभ’ में देश भर से ​लोग यहां आ रहे है। भव्य आयोजन की रूपरेखा बनी है। कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए 9 वाहन पार्किंग स्थल बनाए जा रहे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...