धवन ने जड़ा शानदार शतक ,भारत ने 3 विकेट खोकर बनाये 235 रन

shikhar dhavan

कैंडी | अपना सलामी जोड़ी शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली (11) और अजिंक्य रहाणे (3) नाबाद हैं।

Dhawan Hit A Brilliant Century India Made 235 Runs For 3 Wickets :

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरूआत करने उतरे धवन और लोकेश ने भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए 134 रन बना लिए थे।

इसके बाद, दूसरे सत्र में श्रीलंका के नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा ने पहले धवन और उसके बाद राहुल को पवेलियन भेज कर भारत की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा। 188 के कुल योग पर पुष्पकुमारा की गेंद पर राहुल दिमुथ करुणारत्ने के हाथों लपके गए। अपने करियर का 19वां टेस्ट मैच खेल रहे राहुल का यह नौंवा अर्धशतक है।

भारतीय टीम का स्कोर 200 के पार ही पहुंच पाया था कि पुष्पकुमारा ने धवन को भी दिनेश चांडीमल के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 26वां टेस्ट मैच खेल रहे धवन ने इस पारी में अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाया। उन्होंने 123 गेंदों पर 17 बार गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया।

पिछले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर अपने टेस्ट करियर के 3,000 रन पूरे करने वाले चेतेश्वर पुजारा (8) के साथ मिलकर कप्तान कोहली केवल 10 रन ही जोड़ पाए थे कि लक्षण संदाकन की गेंद पर पुजारा एंजेलौ मैथ्यूज के हाथों लपके गए।

इसके बाद, कोहली ने रहाणे के साथ मिलकर चायकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।

इस पारी में श्रीलंका के लिए पुष्पकुमारा ने दो, जबकि संदाकन ने एक विकेट लिया।

तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है।

कैंडी | अपना सलामी जोड़ी शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली (11) और अजिंक्य रहाणे (3) नाबाद हैं।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरूआत करने उतरे धवन और लोकेश ने भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए 134 रन बना लिए थे।इसके बाद, दूसरे सत्र में श्रीलंका के नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा ने पहले धवन और उसके बाद राहुल को पवेलियन भेज कर भारत की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा। 188 के कुल योग पर पुष्पकुमारा की गेंद पर राहुल दिमुथ करुणारत्ने के हाथों लपके गए। अपने करियर का 19वां टेस्ट मैच खेल रहे राहुल का यह नौंवा अर्धशतक है।भारतीय टीम का स्कोर 200 के पार ही पहुंच पाया था कि पुष्पकुमारा ने धवन को भी दिनेश चांडीमल के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 26वां टेस्ट मैच खेल रहे धवन ने इस पारी में अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाया। उन्होंने 123 गेंदों पर 17 बार गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया।पिछले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर अपने टेस्ट करियर के 3,000 रन पूरे करने वाले चेतेश्वर पुजारा (8) के साथ मिलकर कप्तान कोहली केवल 10 रन ही जोड़ पाए थे कि लक्षण संदाकन की गेंद पर पुजारा एंजेलौ मैथ्यूज के हाथों लपके गए।इसके बाद, कोहली ने रहाणे के साथ मिलकर चायकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।इस पारी में श्रीलंका के लिए पुष्पकुमारा ने दो, जबकि संदाकन ने एक विकेट लिया।तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है।