धोनी ऐसे ही नहीं बने धुरंधर, 24 बना आखिरी गेंद पर छक्‍का लगा चुके हैं ये

नई दिल्ली टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व मौजूदा विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है। हो भी क्यों न धोनी ने क्रिकेट के मैदान पर ऐसे ऐसे चमत्कार किए हैं जिसे उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है। अब हम आपको धोनी का एक ऐसा ही रिकार्ड बताने जा रहें हैं जिसे सुन अप भी दंग रह जाएंगे।

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में भी धोनी ने मनीष पांडे के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को पार लगाया। धोनी और मनीष ने सिर्फ 34 गेंदों पर 68 रन जोड़े जिसकी बदौलत भारतीय टीम 181 रन का लक्ष्य देने में कामयाब रही। एक तरफ जहां मनीष ने 18 गेंदों पर 32 रन बनाए तो वहीं धोनी ने 22 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। धोनी ने अपनी पारी का अंत भी छक्के से किया। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब धोनी ने छक्का लगाकर पारी या मैच का अंत किया हो।

{ यह भी पढ़ें:- यूजर्स के गुस्से को देख चयनकर्ताओं ने किया वादा, जल्द ही युवी और रैना होंगे टीम में }

धोनी आज तक 24 बार छक्के लगाकर मैच फिनिश कर चुके हैं। धोनी ने कुल 13 बार वनडे मैचों में आखिरी गेंद पर छक्का लगाया। जिनमें से नौ बार लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया है। तो वहीं उन्होंने 8 बार टी-20 मैच में छक्के के साथ पारी का अंत किया। जिनमें से तीन बार लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया। तो वहीं तीन बार टेस्ट क्रिकेट में भी धोनी पारी का अंत छक्के के साथ कर चुके हैं जिनमें एक बार लक्ष्य का पीछे करते हुए शामिल हैं। वहीं अगर इन 24 मैंचों में जीत-हार की बात करें तो जब भी धोनी का बल्ला आखिरी गेंद पर चला भारत को जीत ही नसीब हुई। धोनी ने जिन 24 मैचों की आखिरी गेंद पर छक्का लगाया है उनमें से भारत को 22 में जीत नसीब हुई है। धोनी अपने प्रशंसकों के बीच आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जिताने के लिए जाने जाते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- रोहित ने शादी की सालगिरह के बाद रितिका के बर्थड़े पर भी दिया शानदार गिफ्ट }

Loading...