अगवा कर दिल्ली से लायी जा रही थी नाबालिग बच्चियां, Dial-100 ने बचाया

लखनऊ। अक्सर आपने उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली और काम करने के तरीके पर सवाल उठते देखे होंगे, जिससे पुलिस महकमे को शर्मसार होना पड़ा है। लेकिन कई अच्छे कामों के लिये उनकी सराहना भी की गयी। एक ऐसा ही मामला पीलीभीत से सामने आया है, जहां डायल-100(Dial-100) की तत्परता से दो नाबालिग बच्चियों को सकुशल बचा लिया गया। इन बच्चियों को दिल्ली से पीलीभीत लाया जा रहा था। इस उपलब्धि के लिये आला अफसरो ने डायल 100 के पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया है।


दिल्ली से लायी जा रही थीं लड़कियां—

गुरुवार देर रात डायल-100 के आधुनिक कॉल सेंटर पर एक कॉल आई। सूचना मिली कि दो नाबालिग लड़कियों को प्राइवेट बस में दो लड़के दिल्ली से बहराइच वाया पीलीभीत बहला फुसलाकर ले जा रहे हैं। बताया यह भी गया कि उनके साथ एक छह साल का बच्चा भी है। सूचना मिलने के फौरन बाद पीड़ित परिवार से पुलिस ने संपर्क कर व्हाट्सएप पर लड़कियों की फोटो मांगी। डायल-100 की गाड़ियों ने नाकेबंदी कर बस को चौकी गढ़वा खेड़ा पर पकड़ लिया।

पुलिस ने छानबीन के बाद दोनों लड़कियों की पहचान कर उन्हे सकुशल बरामद कर लिया और तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने परिजनों को मामले के संदर्भ में सूचित कर दिया। आला-अधिकारियों ने इस काम के लिये डायल-100 के पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया है।