Dial 100 पर आरोपी बहन ने खुद किया फोन, भाई की कर दी गला रेतकर हत्या

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बहन ने अपने सगे भाई की गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या की खबर फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गयी। हत्या का कारण जमीन का सौदा बताया जा रहा है। हत्या को अंजाम देने के बाद खुद युवती ने Dial 100 पर कॉल कर सूचना दी और पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बांका, बेल्चा व अन्य चीजें बरामद कर ली हैं।

लखनऊ के मड़ियांव इलाके में 24 साल का यासीन अपनी छोटी बहन अश्मतुल निशा के साथ रहता था। यासीन के मां-बाप कई साल पहले ही गुजर गए थे। यासीन सब्जी बेचकर गुजर-बसर करता था। यासीन का बड़ा भाई दीन मोहम्मद अपने परिवार के साथ अलग रहता है। शुक्रवार सुबह करीब 5:30 बजे हत्यारोपी अश्मतुल ने Dial 100 पर सूचना दी कि‍ उसने अपने भाई यासीन की बांके से काटकर हत्या कर दी है।




पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटनास्थल से ही आरोपी अश्मतुल को पुलिस ने हिरासत में लेकर वारदात में इस्‍तेमाल हथि‍यार बरामद कर लि‍या। वहीं मौके पर पहुंची एसएसपी मंजिल सैनी ने गिरफ्तार युवती से पूछताछ भी की। उन्‍होंने बताया कि पहली नजर में घटना के पीछे की मुख्य वजह जमीन का लालच है। पूछताछ के दौरान युवती ने जमीन से जुड़ी बात के अलावा भी तमाम बातें बताई हैं।




जबरन संबंध का लगा आरोप–

आरोपी युवती का कहना है कि मृतक उसका उत्पीड़न भी करता था। युवती ने पूछताछ में बताया कि अक्सर मृतक उसके साथ जबरन संबंध बनाता था। लोकलाज के डर से वह शांत रहती थी।




कहीं कोई साजिश तो नहीं–

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि घटनास्थल का नजारा साजिश की ओर इशारा कर रहा था। वहीं 24 साल के एक युवक को अकेले एक युवती द्वारा मौत के घाट उतार देना भी गले से नीचे उतरने वाली बात नहीं है। भले ही सोते वक्त उस पर हमला किया गया हो, लेकिन पहले वार के बाद भी विरोध पर एक युवती किसी युवक को अकेले मौत के घाट नहीं उतार सकती। एसएसपी मंजिल सैनी के अनुसार हर एंगल से जांच की जा रही है।