यूपी: ‘डायल 100’ की बर्बरता ने ले ली महिला की जान

संभल| उत्तर प्रदेश के संभल जिले में ‘डायल 100’ की बर्बरता से एक महिला की मौत हो जाने से कोहराम मच गया। शनिवार को खेत में पानी को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद सूचना पर पहुंची डायल 100 की पुलिस झगड़ा कर रहे दोनों युवकों को पकड़कर थाने ले जाने लगी, तभी अपने एक बेटे को पुलिस से छुड़ाने पहुची मां को पुलिस ने धक्का दे दिया। वह बेसुध होकर गिर गई, कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।




परिवार के सदस्यों ने पुलिस पर महिला की जान लेने का आरोप लगाया है। महकमे के आला अधिकारी इस प्रकरण की जांच कराने की बात कह रहे हैं। मामला थाना बहजोई के गांव बिसरू का है, जहां खेत में पानी डालने को लेकर कैलाश और दुष्यंत के बीच विवाद शुरू हो गया, मारपीट की नौबत तक आ गई। इसी बीच दुष्यंत ने मदद के लिए 100 डायल पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शिकायतकर्ता दुष्यंत के साथ कैलाश को भी गिरफ्तार कर लिया।

इस दौरान दुष्यंत की मां सूरजवती ने बेटे को ले जा रही पुलिस को रोकने की कोशिश की। सूरजवती के बेटे गंगा सिंह ने आरोप लगाया कि उसके भाई को पुलिस से छुड़ाने की कोशिश में डायल 100 की टीम ने उसकी मां को जोर का धक्का दे दिया, जिससे उसकी मां वहीं गिरकर बेसुध हो गई और बाद में उसकी मौत हो गई।




परिजन सूरजवती का शव लेकर गांव ले आए और सड़क पर शव रखकर पुलिस के विरुद्ध जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होते ही एएसपी पंकज कुमार पांडेय, एसडीएम व सीओ पहुंचे और लोगों को शांत कराया। तनाव को देखते हुई गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। एएसपी का कहना है कि घटना की जांच कराई जाएगी, दोषियों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा।