1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. क्या भारत ने शुरू कर दी पाक पर फिर एयरस्ट्राइक, जानिए इस बात की पूरी सच्चाई

क्या भारत ने शुरू कर दी पाक पर फिर एयरस्ट्राइक, जानिए इस बात की पूरी सच्चाई

Did India Start Airstrike On Pak Again Know The Full Truth About This

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा आतंकियों के ठिकाने पर हमले की खबर वायरल हो रही है। कई मीडिया संस्थानों ने गुरुवार को दावा किया कि भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों के ठिकाने पर हमला किया।

पढ़ें :- यूएन ने अपने कर्मचारियों को पाकिस्तानी एयरलाइंस में सफर करने से किया मना

सूत्रों के मुताबिक पीटीआई के हवाले से कहा गया कि कड़ाके की ठंड से पहले भारत में आतंकियों की घुसपैठ पर लगाम लगाने के लिए भारतीय सेना ने पीओके के अंदर बने संदिग्ध आतंकी अड्डों पर पिनप्वाइंट स्ट्राइक की है।

जानिए क्या है पूरा सच

समाचार एजेंसी एएनआई ने सेना के हवाले से कहा कि पीओके में एयर स्‍ट्राइक की खबर फर्जी है। भारतीय सेना के महानिदेशक सैन्य अभियान लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना की कार्रवाई की रिपोर्टें फर्जी हैं। भारतीय सेना की ओर से स्पष्ट किया गया कि गुरुवार को कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

बाद में इस बारे में स्पष्ट किया गया कि पीटीआई की खबर 13 नवंबर को हुए सीजफायर उल्लंघन से संबंधित है। 13 नवंबर को पाक ने उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ कई इलाकों में गोलाबारी की, जिसमें करीब चार नागरिकों और पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। इसके जवाब में भारतीय सेना ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों और आर्टिलरी गन के साथ पाक ठिकानों पर कार्रवाई की थी, जिसमें कम से कम आठ पाक सैनिक मारे गए और 12 घायल हुए थे।

पढ़ें :- चीन की घुसपैठ को भारतीय सेना के जवानों ने किया नाकाम, झड़प में चीन के 20 सैनिक घायल

PIB फैक्ट चेक

केन्द्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करने वाले PIB फैक्ट चेक ने भी ट्वीट कर पीओके में आतंकी लॉन्‍च पैड पर एयस्ट्राइक की खबर को फेक बताया है।

 

पढ़ें :- पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हीरानगर सेक्टर के पनसार में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...