1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. क्या भारत ने शुरू कर दी पाक पर फिर एयरस्ट्राइक, जानिए इस बात की पूरी सच्चाई

क्या भारत ने शुरू कर दी पाक पर फिर एयरस्ट्राइक, जानिए इस बात की पूरी सच्चाई

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Did India Start Airstrike On Pak Again Know The Full Truth About This

नई दिल्ली: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा आतंकियों के ठिकाने पर हमले की खबर वायरल हो रही है। कई मीडिया संस्थानों ने गुरुवार को दावा किया कि भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों के ठिकाने पर हमला किया।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

सूत्रों के मुताबिक पीटीआई के हवाले से कहा गया कि कड़ाके की ठंड से पहले भारत में आतंकियों की घुसपैठ पर लगाम लगाने के लिए भारतीय सेना ने पीओके के अंदर बने संदिग्ध आतंकी अड्डों पर पिनप्वाइंट स्ट्राइक की है।

जानिए क्या है पूरा सच

समाचार एजेंसी एएनआई ने सेना के हवाले से कहा कि पीओके में एयर स्‍ट्राइक की खबर फर्जी है। भारतीय सेना के महानिदेशक सैन्य अभियान लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना की कार्रवाई की रिपोर्टें फर्जी हैं। भारतीय सेना की ओर से स्पष्ट किया गया कि गुरुवार को कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

बाद में इस बारे में स्पष्ट किया गया कि पीटीआई की खबर 13 नवंबर को हुए सीजफायर उल्लंघन से संबंधित है। 13 नवंबर को पाक ने उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ कई इलाकों में गोलाबारी की, जिसमें करीब चार नागरिकों और पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। इसके जवाब में भारतीय सेना ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों और आर्टिलरी गन के साथ पाक ठिकानों पर कार्रवाई की थी, जिसमें कम से कम आठ पाक सैनिक मारे गए और 12 घायल हुए थे।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

PIB फैक्ट चेक

केन्द्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करने वाले PIB फैक्ट चेक ने भी ट्वीट कर पीओके में आतंकी लॉन्‍च पैड पर एयस्ट्राइक की खबर को फेक बताया है।

 

पढ़ें :- केंद्र सरकार ने Remdesivir के सहित कई दवाओं के घटाए दाम, कोरोना मरीजों को बड़ी राहत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...