1. हिन्दी समाचार
  2. पांचवे दिन भी महंगा हुआ डीजल-पेट्रोल, जानिए कितने रुपये बढ़े दाम

पांचवे दिन भी महंगा हुआ डीजल-पेट्रोल, जानिए कितने रुपये बढ़े दाम

Diesel Petrol Became Expensive Even On The Fifth Day Know How Much The Price Increased

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना संकट के दौरान उत्पन हुई आर्थिक संकट के बीच डीजल और पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। पांच दिनों में तेल की कीमतें ढाई रुपये से ज्यादा बढ़ी हैं। पेट्रोल की कीमतों में 2.74 प्रति लीटर महंगा हुआ है, जबकि डीजल के दाम 2.83 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। अब देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.40 रुपये से बढ़कर 74 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह डीजल की कीमत 71.62 रुपये से बढ़कर 72.22 रुपये प्रति लीटर हो गई।

कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत क्रमश: 75.94, 80.98 और 77.96 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की बात करें, तो इन महानगरों में इसका दाम क्रमश: 68.17, 70.92 और 70.64 रुपये है।

लॉकडाउन में धीरे-धीरे छूट दिए जाने के बाद अब निजी वाहनों और ऑटो-टैक्सी आदि को चलने की अनुमति दे दी गई है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की मांग में अचानक वृद्धि हुई है। पहले तेल कंपनियों द्वारा 83 दिनों तक कीमतों की समीक्षा स्थगित रखी गई थी। अब कीमत में दैनिक बदलाव की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी गई है।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...