1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. डीजल,पेट्रोल के दामों में स्थिरता जारी, कोरोना काल में तेल में नरमी

डीजल,पेट्रोल के दामों में स्थिरता जारी, कोरोना काल में तेल में नरमी

पेट्रोल और डीजल में लगी आग इन दिनों शान्त है। पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता सोमवार को लगातार 13वें दिन बनी रही। उधर, कोरोना के गहराते कहर से तेल की खपत पर असर पड़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में नरमी देखी जा रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Diesel Petrol Prices Continue To Stabilize Softening In Oil During Corona Period

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल में लगी आग इन दिनों शान्त है। पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता सोमवार को लगातार 13वें दिन बनी रही। उधर, कोरोना के गहराते कहर से तेल की खपत पर असर पड़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में नरमी देखी जा रही है। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल में नरमी से आयात सस्ता होगा, जिसके फलस्वरूप तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती कर सकती हैं।

पढ़ें :- पेट्रोल, डीजल की कीमतें : रिकॉर्ड ऊंचाई के बाद आज 21 जून को ईंधन की कीमतें अपरिवर्तित, जानिए अपने शहर में इसकी कीमत

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम सोमवार को क्रमश: 90.56 रुपये, 90.77 रुपये, 96.98 रुपये और 92.58 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे। डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 80.87 रुपये, 83.75 रुपये, 87.96 रुपये और 85.88 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई हैं।

इससे पहले, 30 मार्च को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में दिल्ली में 22 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 21 पैसे, जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी। वहीं, डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 23 पैसे, जबकि मुंबई में 24 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर कटौती की गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X