1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डायट प्रवक्ता ने छात्रा से गंदी की बात, बोला-पास होना है…तो आओ, फेल करने की धमकी देकर करता था शोषण

डायट प्रवक्ता ने छात्रा से गंदी की बात, बोला-पास होना है…तो आओ, फेल करने की धमकी देकर करता था शोषण

यूपी (UP) के कन्नौज जिले (Kannauj District) के छिबरामऊ कोतवाली (Chibramau Kotwali) क्षेत्र में डीएलएड (D.El.Ed) की छात्रा के व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजकर उसका शोषण करने का मामला सामने आया है। मामला जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (District Education and Training Institute) का है, जहां तैनात प्रवक्ता पिछले आठ माह से प्रशिक्षु को फेल करने की धमकी देकर उसका शोषण कर रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कन्नौज। यूपी (UP) के कन्नौज जिले (Kannauj District) के छिबरामऊ कोतवाली (Chibramau Kotwali) क्षेत्र में डीएलएड (D.El.Ed) की छात्रा के व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजकर उसका शोषण करने का मामला सामने आया है। मामला जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (District Education and Training Institute) का है, जहां तैनात प्रवक्ता पिछले आठ माह से प्रशिक्षु को फेल करने की धमकी देकर उसका शोषण कर रहा है।

पढ़ें :- लखनऊ की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त एक अभियान के तहत करें : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

पीड़ित छात्रा ने अश्लील मैसेजों के स्क्रीनशॉट पुलिस को दिया, तो आरोपी प्रवक्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू हो गई है। छिबरामऊ स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (District Education and Training Institute)  में अध्यनरत डीएलएड प्रथम सेमेस्टर (DLED 1st Semester) की छात्रा ने आरोप लगाया कि वहां तैनात एक प्रवक्ता पिछले आठ महीने से लगातार उसके साथ अभद्रता कर रहे हैं।

उसको अलग कमरा लेकर एक दिन के लिए छिबरामऊ में ही रहने के लिए दबाव बना रहे हैं। प्रवक्ता छात्रा को बदनियती से गलत जगहों पर छूते हैं और फेल करने की धमकी देकर उसका लगातार शोषण कर रहे हैं। प्रवक्ता उसके व्हाट्सएप नंबर पर लगातार अश्लील मैसेज भी भेजता है।

फेल करने की देता था धमकी

नहीं आने पर फेल करने की धमकी देता है। पीड़ित प्रशिक्षु छात्रा ने मामले की शिकायत पुलिस से की। जिस पर निरीक्षक हरिशंकर पुलिस बल के साथ डायट पहुंचे और आरोपी प्रवक्ता को कोतवाली ले आए। इस बारे में डायट प्राचार्य वेदराम (Diet Principal Vedram) ने बताया कि आरोपी डायट में शारीरिक शिक्षा का प्रवक्ता है।

पढ़ें :- Advocate Protection Bill : यूपी में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल तैयार करने के लिए योगी सरकार ने गठित की तीन सदस्यीय समिति

आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू

उनके पास अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। पुलिस के आने पर उनको पूरे प्रकरण की जानकारी हुई। इस संबंध में कोतवाल अजय पाठक ने बताया कि मामले की पूरी तफ्तीश की जा रही है। आरोपी फेल करने की धमकी देकर आठ माह से शोषण कर रहा था। प्रवक्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई है।

निजी गाड़ी से कोतवाली पहुंचा आरोपी प्रवक्ता

छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने व आठ माह से उसका शारीरिक शोषण करने के आरोपी प्रवक्ता को छात्रा की शिकायत पर पुलिस गिरफ्तार करने के लिए डायट पहुंची। लेकिन पुलिस वहां से प्रवक्ता को अपनी सरकारी गाड़ी में कोतवाली नहीं लाई बल्कि वह निजी गाड़ी से कोतवाली पहुंचा।

मौजूद लोगों ने किया था विरोध

पढ़ें :- Vishwakarma Puja 2023 : भगवान विश्वकर्मा का पूजन समारोह में विराट शाखा-2 के स्वयंसेवकों ने की शिरकत, गरीब बच्चों को बांटा उपहार

उसे हवालात या मुंशी के कक्ष में नहीं बैठाया गया, बल्कि उसे सीसीटीएनएस (CCTNS) कक्ष में ससम्मान बैठा दिया गया। बाद में प्रवक्ता कोतवाली कैंपस में टहलता रहा। जिसका वहां पर मौजूद लोगों ने विरोध कर दिया, तब उसे कोतवाली के कार्यालय में बैठा दिया गया। मामले में पुलिस की लापरवाही अभी से दिख रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...